[mathura] - करंट से दो युवकों की मौत पर बवाल, अफसरों को घेरा, दरोगा को पीटा

  |   Mathuranews

राया (मथुरा)। भूसा लदी टाटा मैक्स में उतरे करंट से चालक समेत दो युवकों की मौत हो गई। यह हादसा गाड़ी में लगा पाइप रास्ते में ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन लाइन को छू जाने पर हुआ। युवकों की मौत पर भड़की भीड़ ने जमकर बवाल काटा।

एसडीएम से अभद्रता की गई, जबकि एसडीएम के चालक और दरोगा से हाथापाई की। जब पुलिस दोनों के शवों को लेकर जाने लगी तो ग्रामीणों ने उन्हें छीन लिया और हंगामा किया। बाद में बिजली विभाग ने पांच-पांच लाख का मुआवजा दिया जब जाकर भीड़ शांत हुई।

शनिवार को सुबह करीब नौ बजे गांव बैरा निवासी रामकुमार गुप्ता (28) पुत्र बाबू गांव के ही अनिल (30) पुत्र जयपाल और अख्तर पुत्र शेर खान निवासी जरारा सुरीर के साथ टाटा मैक्स में भूसा लादकर राया आ रहे थे। जब मैक्स कच्चे रास्ते पर पहुंची तो अख्तर रास्ता देखने के लिए नीचे उतर गया और पैदल-पैदल चलने लगा।

मैक्स ककरेटिया और नगला दखनी के बीच में आई तो सड़क के ऊपर से जा रही हाईटेंशन लाइन का तार मैक्स के ऊपर लगे पाइप को टच कर गया। मैक्स में करंट उतर आया और दोनों तड़पने लगे। अख्तर ने शोर मचाया तो आसपास के लोग दौड़ पड़े। कुछ ही देर में रामकुमार गुप्ता और अनिल की मौत हो गई। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और लाइन को बंद कराया। आसपास के ग्रामीण भी इकट्ठा हो गए।

ग्रामीणों का कहना था कि हाईटेंशन लाइन के तार काफी नीचे झूल रहे हैं जिससे आए दिन हादसे होते रहते हैं। हंगामा बढ़ने पर एसडीएम महावन गरिमा सिंह मौके पर पहुंचीं तो यहां पर महिलाओं ने घेराव कर उनके साथ अभद्रता कर डाली और एसडीएम के चालक दिनेश और थाना राया में तैनात एसआई विक्रम सिंह के साथ हाथापाई की गई। पुलिसवालों के साथ भी नोकझोंक हुई। बाद में बिजली वालों ने पहुंचकर पांच-पांच लाख के मुआवजे की घोषणा करते हुए चेक सौंपा। तब भीड़ शांत हुई।

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/HPr_YAAA

📲 Get Mathura News on Whatsapp 💬