[mathura] - महिलाओं अभद्रता का मामला महिला आयोग तक पहुंचा

  |   Mathuranews

वृंदावन (मथुरा)। अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान मुस्लिम महिलाओं से पुलिसकर्मियों द्वारा की गई अभद्रता और धक्कामुक्की के मामले की शिकायत पीड़िता ने राष्ट्रीय महिला आयोग एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण से की है।

शनिवार को जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सदस्य प्रतिभा शर्मा ने पीड़िता के घर जाकर मामले को जाना। साथ ही दोषी पुलिसकर्मियों के विरुद्ध कार्रवाई का भरोसा भी दिलाया।

पीड़िता शबाना ने बताया कि अतिक्रमण शुक्रवार को नगर निगम के कर अधीक्षक आशुतोष गुप्ता एवं मथुरा दरवाजा चौकी प्रभारी मदन सिंह की देखरेख में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जा रहा था। इस दौरान नगर निगम एवं पुलिसकर्मी उनके घर में जबरन घुस आए और अतिक्रमण के नाम पर उनके घर में रखी वेल्डिंग मशीन और सामान को उठाकर ले जाने लगे।

विरोध करने पर पुलिसकर्मियों ने घर की महिलाओं के साथ अभद्र व्यवहार किया। वहीं, शबाना का आरोप है कि वे लोग उनके जेठ नाबिर को पकड़ कर ले गए। शबाना ने बताया पुलिसकर्मियों ने उनके घर की महिलाओं एवं बच्चियों के साथ भी धक्कामुक्की की। पीड़िता ने दोषी पुलिसकर्मियों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है।

नगर निगम आयुक्त और कर अधीक्षक को भेजा नोटिस

वृंदावन (मथुरा)। नगर निगम प्रशासन द्वारा नगर में चलाए जा रहे अतिक्रमण हटाओ अभियान में पक्षपात पूर्ण कार्रवाई को लेकर पीड़ित ने नगर आयुक्त एवं कर अधीक्षक को नोटिस भेज क्षतिपूर्ति देने की मांग की है। राधानिवास क्षेत्र में डा. आंबेडकर पार्क के सामने रहने वाले अनवर ठेकेदार का आरोप है कि नगर निगम के कर अधीक्षक एवं अतिक्रमण हटाओ अभियान प्रभारी आशुतोष गुप्ता ने शुक्रवार दोपहर उनकी निजी संपत्ति में बने निर्माण को बिना कोई नोटिस दिए गलत तरीके से तोड़ दिया। जिसके कारण उन्हें 1.45 लाख का नुकसान हुआ। साथ वह और उनका परिवार नगर निगम प्रशासन द्वारा की गई ध्वस्तीकरण की कार्रवाई से दहशत में आ गया और उसे मानसिक रुप से भारी परेशानी हुई। इसको लेकर अनवर ठेकेदार ने नगर आयुक्त एवं कर अधीक्षक आशुतोष गुप्ता को नोटिस भेजा है। पीड़ित का यह भी आरोप है कि नगर निगम प्रशासन ने उनके घर के सामने सीएफसी सड़क पर बनी एक अवैध दुकान को नहीं तोड़ा।

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/leWIkgAA

📲 Get Mathura News on Whatsapp 💬