[varanasi] - बनारस में हैं तो डाउनलोड कीजिए काशी एप, मिलेगी हर जरूरी सुविधा

  |   Varanasinews

वाराणसी नगर निगम की सीमा में रहने वाले लोगों को आने वाले कुछ महीने में जनोपयोगी सुविधाएं घर बैठे ही उपलब्ध होने वाली हैं। इसके लिए नागरिकों को अपने मोबाइल में काशी एप डाउनलोड करना होगा। एप में नगर निगम क्षेत्र के घाट, मंदिर और ऐतिहासिक जानकारी भी रहेगी।

शहरी क्षेत्र में गाइड का काम करने वाले एप के लिए धार्मिक और पर्यटन डेटा एकत्र किया जा रहा है। धार्मिक, पौराणिक और सांस्कृतिक नगरी होने के कारण हर साल यहां लाखों पर्यटक-तीर्थयात्री आते हैं। इनके अलावा यहां के नागरिक भी आए दिन समस्याओं से दो-चार होते हैं।

काशी एप पर निगम के क्षेत्र के सभी मोहल्ले, वार्ड, उसके सभी मार्ग, निर्वाचित पार्षदों, अधिकारियों- कर्मचारियों के मोबाइल नंबर, प्रमुख मंदिर, मठ सहित सभी धर्मों के धार्मिक स्थलों की जानकारी, ऐतिहासिक धरोहरों का संक्षिप्त परिचय भी उपलब्ध रहेगा।

एप से नगर निगम की जनसंख्या की भी जानकारी मिलेगी। स्मार्ट सिटी योजना में एक एप भी बनाया जाना है, लेकिन उसमें केवल इससे जुड़ी जानकारियां थीं। अब इस एप में बदलाव करते हुए नगर निगम इसे हर तरह की सुविधाओं के लिए तैयार करा रहा है।

नगर आयुक्त डॉ. नितिन बंसल का कहना है कि काशी एप में सिटी कमांड कंट्रोल की जानकारी भी होगी, ताकि निगम क्षेत्र के बाशिंदों को जरूरी सुविधाएं उपलब्ध हो सकें।

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/tsNcqAAA

📲 Get Varanasi News on Whatsapp 💬