🏏 उथप्पा पर भारी पड़ी सूर्यकुमार की पारी 🤜, मुम्बई ने कोलकाता को 13 रनों से हराया 👎

  |   क्रिकेट

आईपीएल 11वें संस्करण के 37वें रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 13 रनों से हरा प्ले ऑफ के सफर की उम्मीद को बरकरार रखा है। मुम्बई के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव की आतिशी पारी 59 रन कोलकाता के रॉबिन उथप्पा 54 रनों की पारी पर भारी रही।

मुम्बई इंडियंस के 182 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की टीम निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 168 रन ही बना सकी। जीत के लिए आखिरी ओवर में कप्तान दिनेश कार्तिक के प्रयास भी टीम को हार के मुंह से नहीं बचा सके।

182 का टारगेट लेकर उतरी कोलकात की टीम के दोनों सलामी बल्लेबाज, क्रिस लिन (17 रन) और शुभमन गिल (7 रन) पैवेलियन लौट गए। क्रिस लिन को मिचेल मैक्लेनाघन ने बुमराह के हाथों और गिल को हार्दिक पांड्या ने अपने बड़े भाई क्रुणाल पांड्या के हाथों केच आउट करवाया। रोबिन उथप्पा ने 54 रन (6 चौके, 3 छक्के) की शानदार पारी खेली। वहीं नितीश राणा 31 रन बनाकर हार्दिक पांड्या की गेंद पर बुमराह के हाथों कैच आउट हुए।

पांचवां विकेट आंद्रे रसैल का रहा, जो महज 9 रन बनाकर बुमराह की गेंद पर क्रुणाल पांड्या के हाथों कैच आउट हुए। अंतिम ओवर तक टिक रहे कप्तान दिनेश कार्तिक ने कुछ अच्छे शॉट मारे, लेकिन अंतिम ओवर में जीत के लिए चाहिए 31 रन नहीं बना सके और मुम्बई के हाथों 13 रनों से मात मिली ।

इससे पहले मुम्बई के बानखेड़े स्टेडियम में टॉस जीतकर कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक ने पहले गेंदबाजी का फैसला लेते हुए मुम्बई को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। मुंबई की पारी में सूर्यकुमार यादव ने सबसे ज्यादा 59 रन का योगदान दिया। सलामी बल्लेबाज एविन लुईस 47 रन के निजी स्कोर पर आउट हुए।

उन्हें आंद्रे रसेल की गेंद पर क्रीस लिन ने कैच आउट किया। वहीं कप्तान रोहित शर्मा 11 रन ही बना सके और सुनील नरेन की गेंद पर रिंकू सिंह (अतिरिक्त खिलाड़ी) के हाथों कैच आउट हुए। तीसरा विकेट सूर्यकुमार यादव (59 रन, 39 गेंद, 7 चौके, 2 छक्के) का रहा, जिन्हें आंद्रे रसेल की गेंद पर विकेट के पीछे दिनेश कार्तिक ने लपका। चौथा विकेट कृणाल पांड्या का रहा, जिन्होंने महज 14 रन बनाए और नरेन की गेंद पर शुभमन गिल के हाथों कैच आउट हुए।

मैन ऑफ दा मैच- हार्दिक पांड्या

यहां देखें फोटो- http://v.duta.us/tNU6AAAA

📲 Get LIVE क्रिकेट स्कोर on Whatsapp 💬