🤜केएल राहुल ने पंजाब को राजस्थान👏 रॉयल्स पर दिलाई 6 विकेट से✌️ जीत

आईपीएल में रविवार को इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेले गए 38वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने ओपनर केएल राहुल की शानदार अर्धशतकीय पारी नाबाद 84 रन की बदौलत राजस्थान रॉयल्स को 8 बॉल शेष रहते हुए 6 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही पंजाब ने आईपीएल में अपनी जीत का छक्का पूरा कर लिया है। इससे पहले टॉस हारकर पहले खेलते हुए राजस्थान रॉयल्स ने निर्धारित ओवरों में 9 विकेट पर 152 रन का स्कोर खड़ा किया था।

राजस्थान द्वारा मिले 153 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब को चौथे ओवर की दूसरी गेंद पर बड़ा झटका लगा। पंजाब के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल (8) को जोफ्रा आर्चर ने सैमसन के हाथों कैच आउट कराकर चलता किया। इसके कुछ देर बाद बेन स्टोक्स ने पंजाब को एक और झटका दिया। गेल के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए मयंक अग्रवाल (2) को स्टोक्स ने राहुल त्रिपाठी को हाथों कैच आउट कराया।

यहां से राहुल नाबाद 84 और नायर 31 की जोड़ी ने पंजाब की पारी को आगे बढ़ाया ही था कि 11वें ओवर की अंतिम गेद पर अनुरीत सिंह ने करूण नायर अपनी ही बॉल पर लपक लिया।दोनों के बीच 50 रन की साझेदारी हुई थी।

इसके बाद गौथम ने 13वें ओवर की आखिरी गेंद पर अक्षर पटेल (4) को डार्सी शॉर्ट के हाथों कैच आउट कराकर चलता किया। इसके बाद राहुल ने स्टोइनिस नाबाद 23 के साथ मिलकर टीम को 8 बॉल पहले ही 6 विकेट से जीत दिला दी। राहुल ने अपनी पारी में तीन छक्के व सात चौके जड़े।

इससे पहले राजस्थान ने ओपनर जोस बटलर 51, संजू सैमसन 28, श्रेयष गोपाल 24, स्टोक्स 12 व त्रिपाठी 11 की पारियों की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट पर 152 रन का स्कोर खड़ा किया था।बटलर ने 39 गेंदों में 7 चौके की मदद से 51 रन की शानदार 5 पारी खेली, जबकि आर्चर गोल्डन डक के शिकार हुए।पंजाब की ओर से मुजीब उर रहमान ने तीन, एंड्रयू टाई ने दो, अश्विन, अक्षर व अंकित राजपूत ने एक-एक विकेट लिया।

मैन ऑफ द मैच- मुजीब उर रहमान

यहां देखें फोटो-http://v.duta.us/L450GwAA

📲 Get LIVE क्रिकेट स्कोर on Whatsapp 💬