🤝बंगाल में हसीना से मिलेंगे पीएम मोदी💁‍♂️

  |   समाचार / PM Modi News

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इस महीने की 25 तारीख को शांति निकेतन में एक साथ ही मौजूद होंगे। मौका होगा बांग्लादेश भवन टैगोर संग्रहालय के उद्घाटन का। यहां सरकारी अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की है। यह तीनों नेता रबींद्रनाथ टैगोर व काजी नजरुल के नाम पर स्थापित दो विश्वविद्यालयों का भी दौरा करेंगे।

सरकारी सूत्रों ने बताया कि फिलहाल तीस्ता नदी के पानी के मुद्दे पर ममता और हसीना या रोहिंग्या संकट के मुद्दे पर मोदी और हसीना के बीच किसी बैठक का कार्यक्रम तय नहीं है। ममता तीस्ता के पानी के बंटवारे पर प्रस्तावित समझौते का विरोध करती रही हैं। वे इसके तहत बांग्लादेश को ज्यादा पानी देने के पक्ष में नहीं हैं। यह समझौता दोनों देशों के आपसी संबंधों की राह में सबसे बड़ा कांटा बना हुआ है।

सूत्रों के मुताबिक, ममता और हसीना के बीच एक बैठक आयोजित करने का प्रयास चल रहा है। हालांकि दोनों नेता काजी नजरुल विश्वविद्यालय में भी साथ रहेंगी। वहां हसीना को मानद डाक्टरेट की उपाधि से सम्मानित किया जाएगा। प्रधानमंत्री मोदी और हसीना शांति निकेतन के दीक्षांत समारोह में भी शिरकत करेंगे।

यहां पढें पूरी खबर—http://v.duta.us/apgPWQAA

📲 Get PM Modi News on Whatsapp 💬