सीबीआई🕵️ ने उपेंद्र राय के खिलाफ जबरन 😱उगाही का मामला दर्ज ✍️किया

  |   समाचार

सीबीआई ने पत्रकार उपेन्द्र राय और उसके सहयोगी राहुल शर्मा के खिलाफ रविवार को एक नया मामला दर्ज किया है। दोनों ने स्वयं को आयकर विभाग का ‘पावर ब्रोकर’ (दलाल) बताकर मुंबई के बिल्डर से कथित रूप से 15 करोड़ रुपये वसूले थे। सीबीआई का कहना है कि मुंबई के व्हाइट लायन रियल एस्टेट डेवेलॉपर्स प्राइवेट लिमिटेड के निदेशकों में से एक बलविन्दर सिंह मल्होत्रा ने राय के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी है।

सीबीआई के मुताबिक, दोनों पक्षों में हुए समझौते के तहत बिल्डर ने बांद्रा स्थित एक्सिस बैंक के अपने खाते से 15।19 करोड़ रुपये की राशि राय के एचडीएफसी बैंक के खाते में डाली थी। यह लेन - देन अक्तूबर 2017 से अप्रैल 2018 के बीच हुआ था।

सीबीआई के मुताबिक उपेन्द्र राय और उनके सहयोगियों के आठ ठिकानों पर दिल्ली मुंबई और लखनऊ में छापेमारी की थी। उपेन्द्र राय पर आरोप है कि उन्होंने एयरवन एयरलांइस में खुद को क्वालिटी कंट्रोल का डायरेक्टर बता कर देश के सभी एयरपोर्टों में घुसने के लिए सुरक्षा पास बनवा लिया था जबकि उनके पास ऐसी कोई योग्यता नहीं थी इसके अलावा उनका नाम डीजीसीए ने भी एप्रूव्व नहीं किया था।

उपेन्द्र राय पर आरोप है कि उन्होंने पीआईबी से अपने पत्रकार होने का पास लेते समय भी धोखाधड़ी की और पीआईबी को यह नहीं बताया कि वो एयर वन में बतौर क्ववालिटी कंट्रोल निदेशक हैं। पीआईबी ने भी उपेन्द्र राय का नाम अपनी वेबसाइट से हटा दिया है।

राय पर आरोप है कि शैल कंपनियों के जरिए उनके पास करोड़ों रुपये आए और इनमें सहारा कंपनी से भी 18 करोड़ रुपये आने का जिक्र है। सीबीआई ने उपेन्द्र राय और उनके दो सहयोगियों से आज दिन भर पूछताछ की और देर शाम उपेन्द्र राय को गिरफ्तार कर लिया गया।

यहां पढ़ें पूरी खबर-http://v.duta.us/mh_2qQAA

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬