[basti] - औपचारिकता पूरी, निपट गया समाधान दिवस

  |   Bastinews

बस्ती।

समाधान दिवस की एक और औपचारिकता शनिवार को पुलिस और राजस्व टीम ने पूरी कर दी। थानों पर इस दिन पंजीकृत 43 मामलों में से मात्र 15 का निपटारा जैसे-तैसे कर जिम्मेदारों ने अपने दायित्वों का निर्वहन कर दिया। राजस्व संबंधी मामलों में फिर तारीख मिल गई।

बनकटी और लालगंज प्रतिनिधि के अनुसार एसपी दिलीप कुमार ने समाधान दिवस की औपचारिकता यहां पहुंच कर पूरी की। उन्होंने शिकायत रजिस्टर जांचा तो पहले के कई मामले लंबित पाए गए। समाधान दिवस के मौके पर भी राजस्व कर्मी नहीं थे। इसके बारे में जानकारी लेकर एसपी ने तत्काल एसडीएम सदर चंद्रमोहन गर्ग से बात की। एसपी के पहुंचने से पहले पर सीओ रुधौली शिव प्रताप सिंह व थानेदार कन्हैया लाल फरियादियों को सुन रहे थे। यहां कुल तीन मामले पंजीकृत हुए, उसमें से भी मात्र एक का निस्तारण हो सका। कोतवाली में समाधान दिवस की औपचारिकता पूरी कर ली गई। यहां आए मामलों को भी तारीख मिल गई। साऊंघाट प्रतिनिधि के अनुसार पुरानी बस्ती में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट चंद्र मोहन गर्ग ने फरियादियों की सुनीं। थानाध्यक्ष सर्वेश राय को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान कुल 14 मामलों में से छह का निस्तारण किया। शेष में राजस्व व पुलिस टीम को मौके पर भेजा। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने बारीकी से मामलों को निपटाने के निर्देश दिए। इसी प्रकार वाल्टरगंज थाने में थानाध्यक्ष अनिल कुमार की अध्यक्षता में कुल 13 मामलों की सुनवाई की गई, जिसमें से पांच मामले निपटाए गए।

दुुबौलिया प्रतिनिधि के अनुसार प्रभारी निरीक्षक पंकज गुप्ता की अध्यक्षता में आठ प्रार्थना पत्रों का पंजीकरण हुआ। यहां सभी मामले राजस्व से संबंधित थे, जिसमें तारीख दे दी गई। पैकोलिया प्रतिनिधि के अनुसार पंकज कुमार पांडेय की अध्यक्षता में थाने पर कुल पांच मामले पंजीकृत हुए। इसमें से तीन का निस्तारण कर दिया गया। शेष मामलों में टीम बना दी गई। कलवारी प्रतिनिधि के अनुसार थानाध्यक्ष संजय शुक्ल की अध्यक्षता में आयोजित समाधान दिवस में कुल सात मामले पंजीकृत हुए, जिसमें से पांच का निस्तारण थानाध्यक्ष व राजस्व निरीक्षक हरेंद्र सिंह ने बातचीत से करा दिया। दो मामलों में मौके पर टीम भेजी गई।

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/6zg0HAAA

📲 Get Basti News on Whatsapp 💬