[chamba] - इलाज के लिए 50 किलोमीटर दूर जाने को मजबूर कोहाल के ग्रामीण

  |   Chambanews

अमर उजाला ब्यूरो

तीसा (चंबा)। भले ही प्रदेश सरकार बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करवाने दावे कर रही हो। मगर उपमंडल तीसा की ग्राम पंचायत कोहाल में अभी तक स्वास्थ्य केंद्र तक सरकार नहीं खोल पा रही है।

इसके चलते स्थानीय लोगों को मर्ज बढ़ता जा रहा है। पंचायत में अगर कोई व्यक्ति बीमार हो जाता है तो उसे उपचार के लिए 50 किलोमीटर दूर चंबा या सिविल अस्पताल तीसा का जाना पड़ता है। लोगों की मानें तो इस बारे वह कई बार प्रदेश सरकार और स्वास्थ्य विभाग से आग्रह कर चुके हैं।

मगर अभी तक स्वास्थ्य केंद्र पंचायत में खुलने का सपना साकार नहीं हो पाया है। आपात स्थिति में कई मर्तबा समय पर चिकित्सीय सुविधा न मिलने से मरीज बीच राह में ही दम तोड़ देते हैं। ग्रामीणों ने बताया कि चुनावों में समय नेता उनसे स्वास्थ्य केंद्र खोलने के वादे करते हैं। मगर चुनाव जीतने के बाद क्षेत्र का दौरा तक नहीं करते।

इस बात को लेकर ग्रामीणों में काफी रोष है। ग्रामीण आशिक मोहम्मद, हसमद्दीन, सुरेश कुमार, डोगरू राम, प्रवीण बेगम, फारूक मोहम्मद, चुनी लाल, दिनेश कुमार, प्यार सिंह, रूबीना बेगम और सलीम पठान का कहना है कि कोहाल पंचायत के डडोडी, कैंथली, सनोथा, डमुई, थल्ली, एरहवाड, पधरी और कुपाड़ा समेत कई गांवों के लोगों की सेहत राम भरोसे है।

इलाके में स्वास्थ्य सुविधा देने के लिए कोई भी संस्थान नहीं है। ऐसे में लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। लोगों ने विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज से मांग की कि पंचायत में प्रमुखता के आधार पर स्वास्थ्य केंद खोला जाए। ताकि उन्हें किसी प्रकार की दिक्कत न पेश आए।

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/E_qZogAA

📲 Get Chamba News on Whatsapp 💬