[farrukhabad] - आठ सूखी नदियों में छुड़वाया जाएगा पानी - धर्मपाल

  |   Farrukhabadnews

अमर उजाला ब्यूरो

फर्रुखाबाद। प्रदेश की आठ सूखी नदियों को चिह्नित कर उनमें पानी छुड़वाया जाएगा। इसके लिए खाका तैयार किया जा रहा है। इस कार्य को जल्द मूर्तरूप देने के लिए विभागीय स्तर पर तेजी से काम शुरू है। इसके अलावा लोकतंत्र सेनानियों को जल्द ही 15 हजार की जगह 20 हजार रुपये पेंशन मिलने लगेगी। यह बातें प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री धर्मपाल सिंह ने पत्रकार वार्ता के दौरान कही।

राजपूताना सभागार में आयोजित कार्यक्रम समापन के बाद पत्रकारों से रूबरू कैबिनेट मंत्री ने कहा कि ग्रामीण व शहरी इलाकों में पानी की समस्या से निपटने के लिए सरकार कई स्तरों पर प्रयासरत है। पहले चरण में आठ ऐसी नदियों को चिह्नित किया जा रहा है जो पूरी तरह सूख चुकी हैं। इन नदियों की सफाई कराकर उनमें पानी छुड़वाया जाएगा। प्रस्तावित प्लान के तहत जिन नदियों में हर साल बाढ़ की स्थिति बनती है, उनका पानी कम पानी वाली नदियों में छुड़वाए जाने की योजना बनाई जा रही है। इससे दो तरह के फायदे होंगे। पहला बाढ़ प्रभावित इलाकों में राहत मिलेगी, दूसरे पानी की कमी से प्रभावित होने वाले इलाकों को भरपूर पानी मिलेगा। जिन्ना मामले पर कैबिनेट मंत्री चुप्पी साध गए। इंटर की जिला टॉपर की एक ही सत्र में दो बोर्ड परीक्षा देने के सवाल पर कैबिनेट मंत्री ने कहा कि मामले की गंभीरता से जांच करवाकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

फोटो-12..... राजपूताना सभागार में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री धर्मपाल सिंह। अमर उजाला

लोकतंत्र सेनानियों की बढ़ेगी पेंशन

फर्रुखाबाद। आपातकाल लोकतंत्र सेनानी समिति की ओर से शनिवार को राजपूताना सभागार में लोकतंत्र सेनानी सम्मेलन का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री सिंचाई विभाग धर्मपाल सिंह चौहान ने कहा कि लोकतंत्र सेनानियों की पेंशन जल्द 15 हजार से बढ़ाकर 20 हजार की जाएगी। उन्होंने दावा किया कि 2019 के चुनाव में कांग्रेस का अस्तित्व पूरी तरह खत्म हो जाएगा।

मुख्य अतिथि ने कहा कि लोकतंत्र सेनानियों ने आपातकाल में कांग्रेस की यातनाएं झेलीं। उसका सुख हम भोग रहे हैं। कहा कि वर्ष 1947 में देश को आजादी मिलने के बाद राजनीति के पहले चरण में जवाहरलाल नेहरू पहले प्रधानमंत्री और डॉ. मनमोहन सिंह आखिरी प्रधानमंत्री रहे। वर्ष 2014 में राजनीति का दूसरा चरण शुरू हुआ, जिसमें नरेंद्र मोदी कांग्रेस की राजनीति समाप्त कर प्रधानमंत्री बने। कहा कि देश को कांग्रेसमुक्त करना भाजपा का संकल्प है। नोटबंदी से भ्रष्टाचार समाप्त हुआ है। इससे पहले कैबिनेट मंत्री को प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। सांसद मुकेश राजपूत, सदर विधायक मेजर सुनीलदत्त, भोजपुर विधायक नागेंद्र सिंह राठौर और कायमगंज विधायक अमर सिंह खटिक ने भी विचार रखे। इस मौके पर आयोजक समिति के प्रदेश अध्यक्ष बृजकिशोर सिंह किशोर, प्रदेश संगठन मंत्री टापूराम गुप्ता, ठाकुर वीरेंद्र राठौर, रामशंकर त्रिपाठी, विनोद मिश्र, रवि मिश्र, दिलीप भारद्वाज, राजीव चतुर्वेदी, प्रधान मुकुल राजपूत और ठकुरी पांडे आदि मौजूद रहे।

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/LPE2VAAA

📲 Get Farrukhabad News on Whatsapp 💬