[jammu] - जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर के छत्ताबल मुठभेड़ में 3 लश्कर आतंकी ढेर, भारी मात्रा में हथियार बरामद

  |   Jammunews

घाटी में बड़ी वारदात की साजिश को नाकाम करते हुए सुरक्षा बलों ने शनिवार को छत्ताबल इलाके में लश्कर के तीन आतंकियों को छह घंटे चली मुठभेड़ में मार गिराया। पुलिस के अनुसार दरबार खुलने पर ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में आत्मघाती हमले की तैयारी से आतंकी आए थे।

मारे गए आतंकियों में एक श्रीनगर का फैयाज अहमद हमाल था, जबकि दो की शिनाख्त नहीं हो पाई है। माना जा रहा है कि ये दोनों पाकिस्तानी आतंकी थे। इनके पास से भारी मात्रा में हथियार तथा गोला बारूद बरामद हुआ है। पुलिस महानिदेशक डा. एसपी वैद और आईजीपी कश्मीर डा. एसपी पाणि ने तीन आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि की है।

मुठभेड़ में सीआरपीएफ की 29वीं बटालियन के एक असिस्टेंट कमांडेंट समेत चार जवान घायल हुए हैं। मुठभेड़ शुरू होते ही घटनास्थल के साथ ही शहर के विभिन्न इलाकों में व्यापक पैमाने पर हिंसा भड़क उठी। सुरक्षा बलों पर जबर्दस्त पथराव किया गया। उपद्रवियों को खदेड़ने के लिए सुरक्षा बलों को आंसू गैस के गोले दागने पड़े।

हिंसक झड़पों में तीन फोटो जर्नलिस्ट समेत 25 लोग घायल हुए हैं। अफ वाहों पर काबू पाने के लिए प्रशासन ने श्रीनगर समेत वादी के विभिन्न इलाकों में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया। साथ ही सभी संवेदनशील इलाकों में अतिरिक्त बल की तैनाती की गई।

छत्ताबल डाउन टाउन के घासी मोहल्ले में शुक्रवार देर रात दो बजे ऑपरेशन शुरू हुआ। स्थानीय सूत्रों की मानें तो पांच आतंकी आधी रात के बाद इलाके में निर्माणाधीन एक मकान में अपने किसी सूत्र से मिलने आए थे। इसका पता चलते ही एसओजी के जवानों ने सीआरपीएफ की क्यूएटी (क्विक एक्शन टीम) के जवानों के साथ मिलकर घासी मोहल्ले की घेराबंदी करते हुए तलाशी अभियान शुरू कर दिया।

जवानों को अपने ठिकाने के पास आते देख आतंकियों ने करीब साढ़े छह बजे फायरिंग करनी शुरू दी। इस पर जवानों ने पोजीशन लेते हुए जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी। इसके साथ ही वहां मुठभेड़ शुरू हो गई। आतंकी जिस मकान में छिपे थे उसके आसपास के मकानों से लोगों को सुरक्षित निकालते हुए जवानों ने अभियान जारी रखा। सुरक्षाबलों ने कई बार लाउड स्पीकर से आतंकियों को सरेंडर करने के लिए कहा, लेकिन आतंकियों ने फायरिंग जारी रखी।

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/9etU9QAA

📲 Get Jammu News on Whatsapp 💬