[jammu] - J&K: पथराव के दौरान पुलिस वाहन से कुचलकर पत्थरबाज की मौत, मचा बवाल

  |   Jammunews

शहर में सुरक्षा बलों के वाहन पर पत्थर बरसा रहे युवकों में से एक की शनिवार को एक वाहन से कुचल जाने से मौत हो गई। ऐसा तब हुआ जब चारों तरफ पत्थरबाजों से घिरे वाहन खुद को बचाने के लिए तेजी से निकल जाने की कोशिश कर रहे थे। लेकिन इस घटना पर विवाद खड़ा हो गया है।

हुर्रियत (एम) प्रमुख मीरवाइज उमर फारूक ने इसे हत्या बताया है जबकि मुख्यमंत्री ने पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने पुलिस वाहन से युवा की मौत का कड़ा संज्ञान लेते हुए पुलिस को दोषियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री के हस्तक्षेप के बाद पुलिस वाहन को सीज करने के साथ ही चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है। साथ ही आरपीसी की धारा 304-ए के तहत मुकदमा कायम किया गया है। नूरबाग इलाके में सुरक्षा बलों के वाहन जा रहे थे। देखते-देखते सड़क पर पत्थरबाजों ने इन वाहनों को घेर लिया और पत्थर बरसाने लगे।

इससे बचने के लिए इन वाहनों ने अपनी रफ्तार बढ़ा दी। इसी बीच आगे के वाहन पर पत्थर बरसा रहे एक युवक को पीछे से आ रहे पुलिस के वाहन ने कुचल दिया। इसका वीडियो वायरल हो गया। इसके बाद से हंगामा शुरू हो गया।

हुर्रियत (एम) प्रमुख मीरवाइज उमर फारूक ने ट्वीट कर कहा कि सुरक्षा बलों ने हत्या की है और बाद में इससे मुकर गए। क्या भारत में अब मानवता नाम की चीज नहीं रह गई है। छत्ताबल इलाके में शरारती तत्व सुरक्षाबलों के एक वाहन को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहे थे।

इसी दौरान पुलिस के एक वाहन से दबकर जख्मी हुए एक पत्थरबाज की मौत हो गई। इसकी शिनाख्त आदिल अहमद के रूप में हुई है। पुलिस के अनुसार नूरबाग इलाके में सड़क दुर्घटना में युवक की मौत हुई है। यह स्थान मुठभेड़ स्थल से चार से पांच किलोमीटर दूर है।

इस संबंध में सफाकदल थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। घटना के दौरान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है, जिसमें स्थानीय युवक वाहनों के बिल्कुल करीब आकर पत्थर बरसा रहे हैं।

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/bFpZBgAA

📲 Get Jammu News on Whatsapp 💬