[jammu] - J&K: शोपियां मुठभेड़ में बुरहान वानी गैंग का सफाया, सद्दाम पाडर और लापता प्रोफेसर समेत 5 आतंकी ढेर

  |   Jammunews

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों की ओर से चलाए जा रहे 'ऑपरेशन ऑलआउट' में बड़ी कामयाबी मिली है, कई घंटे चले एनकाउंटर में 5 आतंकियों को मार गिराए जाने की खबर है। शोपियां एनकाउंटर में मारे गए हिजबुल आतंकी सद्दाम पाडर की मौत के साथ ही बुरहान वानी गैंग का सफाया हो गया है। मारे गए आतंकियों में प्रोफेसर से आतंकी बना शख्स भी शामिल है।

मारे गए आतंकियों में सद्दाम के साथ-साथ डॉक्टर मुहम्मद रफी भट्ट, बिलाल मौलवी और आदिल मलिक भी शामिल है। रफी भट्ट कश्मीर यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर रहे हैं, और उन्हें बुलाने के लिए सुरक्षाबलों ने उनकी पत्नी और मां को घटनास्थल पर बुलाया था ताकि उन्हें सरेंडर करने के लिए कहा जाए, लेकिन मुठभेड़ में पांच आतंकियों के मारे जाने की खबर आ रही है। ऑपरेशन अब भी जारी है।

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी एसपी वैद्य ने ट्वीट कर बताया कि मारे गए पांच आतंकियों के शव बरामद कर लिए गए हैं।

Encounter concluded at Badigam, Zainpora in Shopian, 5 bodies of terrorists recovered: SP Vaid, Director General of Police, Jammu & Kashmir (File pic) pic.twitter.com/CIm8FaEhyE

— ANI (@ANI) May 6, 2018

रविवार की सुबह दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के बड़ीगाम इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई। 44 राष्ट्रीय राइफल्स और एसओजी की संयुक्त टीम ने आतंकवादियों को मुंहतोड़ जवाब दिया। हालांकि इस एनकाउंटर में 2 सुरक्षाकर्मी भी घायल भी हुए हैं। घायलों में एक जवान सेना का और एक पुलिस का है।दोनों घायलों को पास के सैन्य अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, कश्मीर घाटी में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों की ओर से चलाए जा रहे 'ऑपरेशन ऑलआउट' के दौरान शोपियां एनकाउंटर में हिजबुल के कमांडर सद्दाम पाडर समेत तीन बड़े आतंकियों को घेर लिया गया है। सद्दाम पाडर हिजबुल का शीर्ष कमांडर है और वह बुरहान ब्रिगेड में शामिल एकमात्र जीवित हिज्बुल कमांडर है।

पैरामिलिट्री फोर्स ने संभाला मोर्चा

दो जवानों के घायल होने के बाद मौके पर पैरामिलिट्री फोर्स को मोर्चा संभालने के लिए भेजा गया है। मौके पर 23 पारा कमांडों, 3 राष्ट्रीय राइफल्स, 34 राष्ट्रीय राइफल्स की टीम ऑपरेशन में शामिल हो गई है।

रेलवे अथॉरिटी के मुताबिक कश्मीर घाटी में ट्रेन सेवा आज निलंबित रहेगी।

बता दें कि, इससे पहले शनिवार को घाटी में बड़ी वारदात की साजिश को नाकाम करते हुए सुरक्षाबलों ने शनिवार को छत्ताबल इलाके में लश्कर कमांडर समेत कुल तीन आतंकियों को छह घंटे चली मुठभेड़ में मार गिराया था। पुलिस के अनुसार दरबार खुलने पर ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में आत्मघाती हमले की तैयारी से आतंकी आए थे।

मारे गए आतंकियों में एक श्रीनगर का फैयाज अहमद हमाल था, जबकि एक आतंकी की शिनाख्त शौकत अहमद टाक निवासी पुलवामा के तौर पर हुई। पुलिस के मुताबिक शौकत करीब सात सालों से सक्रिय था। इनके पास से भारी मात्रा में हथियार तथा गोला बारूद बरामद हुआ था। पुलिस महानिदेशक डा. एसपी वैद और आईजीपी कश्मीर डा. एसपी पाणि ने तीन आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि की थी।

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/0rfpxgAA

📲 Get Jammu News on Whatsapp 💬