[jammu] - J&K: शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 2 आतंकी ढेर

  |   Jammunews

जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ चल रही है। मुठभेड़ में दो आतंकियों को सुरक्षाबलों ने ढेर कर दिया है। हालांकि अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

रविवार की सुबह दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के बड़ीगाम इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच एक मुठभेड़ शुरू हुई। 44 राष्ट्रीय राइफल्स और एसओजी की संयुक्त टीम आतंकवादियों को मुंहतोड़ जवाब दे रही है। अभी भी 2 आतंकवादियों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है। हालांकि इस एनकाउंटर में 2 सुरक्षाकर्मी घायल भी हुए हैं। घायलों में एक जवान सेना का और एक पुलिस का है।दोनों घायलों को पास के सैन्य अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, कश्मीर घाटी में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों की ओर से चलाए जा रहे 'ऑपरेशन ऑलआउट' के दौरान शोपियां एनकाउंटर में हिजबुल के कमांडर सद्दाम पाडर समेत तीन बड़े आतंकियों को घेर लिया गया है। सद्दाम पाडर हिजबुल का शीर्ष कमांडर है और वह बुरहान ब्रिगेड में शामिल एकमात्र जीवित हिज्बुल कमांडर है।

पैरामिलिट्री फोर्स ने संभाला मोर्चा

दो जवानों के घायल होने के बाद मौके पर पैरामिलिट्री फोर्स को मोर्चा संभालने के लिए भेजा गया है। मौके पर 23 पारा कमांडों, 3 राष्ट्रीय राइफल्स, 34 राष्ट्रीय राइफल्स की टीम ऑपरेशन में शामिल हो गई है।

रेलवे अथॉरिटी के मुताबिक कश्मीर घाटी में ट्रेन सेवा आज निलंबित रहेगी।

बता दें कि, इससे पहले शनिवार को घाटी में बड़ी वारदात की साजिश को नाकाम करते हुए सुरक्षाबलों ने शनिवार को छत्ताबल इलाके में लश्कर कमांडर समेत कुल तीन आतंकियों को छह घंटे चली मुठभेड़ में मार गिराया था। पुलिस के अनुसार दरबार खुलने पर ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में आत्मघाती हमले की तैयारी से आतंकी आए थे।

मारे गए आतंकियों में एक श्रीनगर का फैयाज अहमद हमाल था, जबकि एक आतंकी की शिनाख्त शौकत अहमद टाक निवासी पुलवामा के तौर पर हुई। पुलिस के मुताबिक शौकत करीब सात सालों से सक्रिय था। इनके पास से भारी मात्रा में हथियार तथा गोला बारूद बरामद हुआ है। पुलिस महानिदेशक डा. एसपी वैद और आईजीपी कश्मीर डा. एसपी पाणि ने तीन आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि की।

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/0rfpxgAA

📲 Get Jammu News on Whatsapp 💬