[mahoba] - समाजसेवियों ने कर्मियों के साथ छेड़ा जलकुंभी साई श्रमदान अभियान

  |   Mahobanews

खरेला (महोबा)। नगर खरेला के महामुनि श्रृंगी ऋषि सरोवर की जलकुंभी सफाई का समाजसेवी और नगर पंचायत प्रशासन ने अभियान चलाया। मोहल्लों से उत्साही नवयुवक, समाजसेवियों, जागरूक महिलाएं स्वच्छता श्रमदान अभियान में सहयोग कर रहीं हैं। रोजाना सुबह 5 घंटे जलकुंभी की सफाई कार्य में लोगों की भीड़ लगी रही।

खरेला नगर के प्राचीन महामुनि श्रृंगी ऋषि आश्रम में स्थित 100 बीघे में फैले सरोवर में पटी जलकुंभी की सफाई के लिए समाजसेवी और नगर पंचायत प्रशासन ने एकजुटता श्रमदान अभियान शुरू कर दिया है। नगर पंचायत खरेला अध्यक्ष प्रतिनिधि राजू सिंह, अधिशासी अधिकारी राजेंद्र श्रीवास्तव के नेतृत्व में एक दर्जन से अधिक सफाई कर्मचारी और समाजसेवी श्रमदान अभियान में पिछले दो दिन से जलकुंभी सफाई में जुटे हैं। शनिवार को सफाई अभियान में नगर के समाजसेवियों के साथ जागरूक महिलाओं ने भी जलकुंभी सफाई का संकल्प लेकर श्रमदान शुरू किया।

पिछले सप्ताह नगर की पेयजल समस्या के निदान को पहुंचे जिलाधिकारी सहदेव ने आला प्रशासन के साथ तालाब का मौके पर निरीक्षण करते हुए नगर के पेयजल की आपूर्ति के लिए पर्याप्त जल भंडारण बताते हुए जलसंस्थान और जल निगम को पेयजल आपूर्ति का प्राक्कलन तैयार करने का निर्देश दिया था। तालाब के पानी में फैली जलकुंभी को स्वच्छता अभियान की तरह अभियान चलाकर सफाई कराए जाने का सुझाव दिया था। शनिवार को नगर के कई मोहल्ला से पहुंचे समाजसेवियों में ओमनारायण सिंह, बिंदा प्रजापति, श्याम सिंह, हेमंत पचौरी, योगेंद्र सिंह, मनोज सिंह, मुकेश पारासर, महेंद्र श्रीवास्तव, सरमन सिंह, पंकज आदि ने श्रमदान अभियान चलाकर जलकुंभी हटाई। तालाब सफाई के पुनीत कार्य में सुबह 5 बजे से 10 बजे तक चला। जिसमें सभी ने सहयोग किया।

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/36aqLgAA

📲 Get Mahoba News on Whatsapp 💬