[pratapgarh] - तेवर में सूर्यदेव, पारा 38 के पार

  |   Pratapgarhnews

शनिवार को सूर्यदेव के तेवर तल्ख होने से पूरे दिन लोग गर्मी से बेहाल रहे। धूप इतनी तेज थी कि सहन नहीं हो रही थी। दोपहर बाद बाजारों में सन्नाटा पसर गया। शहर से गांव तक लोग भीषण गर्मी से परेशान रहे। मौसम विभाग के अनुसार अधिकतम तापमान 38.2 जबकि न्यूनतम 25 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।

बीते दो दिन से वातावरण में पश्चिमी हवाएं अपना असर बनाए हुए हैं। हालांकि हवा भले ही मंद गति में है, मगर इसका प्रभाव वातावरण में साफ दिख रहा है। तापमान में तेजी से वृद्धि हो रही है। शनिवार को सूर्यदेव की किरणें इतनी प्रखर हो गईं कि सहन नहीं हो पा रही थीं। दो दिन पहले जहां पारा 31 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया था, वह शनिवार को 38 के पार पहुंच गया। शनिवार को पूरे दिन पछुआ हवाओं का प्रभाव रहा। सुबह 10 बजे के बाद सूर्यदेव की किरणें सहन नहीं हो पा रही थीं।

गर्मी के चलते लोग पसीने से तरबतर दिखे। रास्ते में छायादार वृक्षों का सहारा लेते रहे। शहर के बाबागंज, पल्टनबाजर, भंगवाचुंगी, सदरबाजार, घंटाघर, अंबेडकर चौराहा, रोडवेज अड्डा, पंजाबी मार्केट आदि प्रमुख बाजारों में दोपहर बाद सन्नाटा रहा। शाम को छह बजे के बाद बाजारों में चहल-पहल शुरू हुई।

बिजली गुल होने पर ली पार्कों की शरण

शहर में दोपहर के वक्त बिजली कटौती से लोग गर्मी से परेशान दिखे। उसमभरी गर्मी से परेशान लोगों ने घरों से बाहर निकलकर पार्कों की शरण ली।

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/YWLrNgAA

📲 Get Pratapgarh News on Whatsapp 💬