[rampur] - सैकड़ों बोरी सरकारी गेहूं बरामद

  |   Rampurnews

टांडा में अवैध रूप से गेहूं की खरीद और भंडारण करने का मामला सामने आया है। समाधान दिवस में डीएम को मिली शिकायत पर प्रशासन की ओर से की गई छापामार कार्रवाई में इसका खुलासा हुआ है। अधिकारियों ने मौके से बड़ी संख्या में सरकारी बोरे और गेहूं को जब्त कर आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।

जिलाधिकारी महेंद्र बहादुर सिंह और एसपी डा. विपिन ताडा शनिवार को थाना समाधान दिवस में टांडा पहुंचे थे। यहां पर अवैध रूप से गेहूं खरीद और भंडारण की शिकायत पर डीएम ने मौके पर छापमार कार्रवाई के निर्देश दिए। डीएम के निर्देश पर एसडीएम एसपी सिंह ने बादली जालपुर मार्ग स्थित एक डेयरी पर छापा मारा जहां पर डेयरी की आड़ में अवैध रूप से गेहूं खरीद और भंडारण पाया गया।

उपजिलाधिकारी ने तुरंत संबंधित विभाग के अधिकारियों को मौके पर बुलाया लिया और गेहूं और बोरों को कब्जे में ले लिया। मौके पर पहुंचे पीसीएफ जिला प्रबंधक एनवी सिंह, उमेश कुमार तिवारी, डिप्टी आरएमओ जेपी सिंह और मंडी सचिव जागन सिंह ने मौके पर मौजूद स्टॉक को चेक कर सूची तैयार की। जिसमें गेहूं से भरे 362 हुए सरकारी कट्टे, 92 पुराने कट्टे, ट्राली में भरे हुए 90 बोरे बरामद हुए। अधिकारियों ने जब स्वामी अब्दुल हसन से गेहूं से संबंधित दस्तावेज मांगे तो उसने किसी भी प्रकार के कागज होने से इंकार कर दिया। खाद्य विपणन निरीक्षक संदीप कुमार ने रिपोर्ट दर्ज कराई है।

वहीं, जिले के अधिकतर क्रय केंद्रों पर बारदाने की कमी बताते हुए गेहूं नहीं खरीदा जा रहा है, लेकिन क्षेत्र में ही अवैध रूप से गेहूं खरीद और भंडारण की सूचना पर प्रशासन के छापे पर मौके से बड़ी संख्या में सरकारी बोरों का मिलना साफ करता है कि क्रय केंद्रों पर बिचौलिए किस कदर हावी हैं।

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/qIBW-QAA

📲 Get Rampur News on Whatsapp 💬