[varanasi] - धर्म परिवर्तन कराकर युवती के विवाह को लेकर वाराणसी कचहरी में हंगामा

  |   Varanasinews

बनारस के दीवानी कचहरी परिसर में एक वकील के चेंबर में एक युवती का धर्म परिवर्तित कराकर विवाह कराने का मामला शुक्रवार को तूल पकड़ लिया। मामले को लेकर वकीलों ने हंगामा शुरू कर दिया। इसके साथ ही जिस वकील के चेंबर में विवाह कराया जा रहा था उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

मामले को लेकर शनिवार को सेंट्रल और बनारस बार की संयुक्त बैठक होगी। जिसमें आगे की कार्रवाई पर निर्णय लिया जाएगा। वहीं, मामले को लेकर खुफिया इकाइयां सतर्क हो गई हैं और इनपुट जुटाया जा रहा है।

सेंट्रल बार के महामंत्री संजय सिंह दाढ़ी को वकील उपेंद्र नारायण सिंह और अनुराग पांडेय द्वारा सौंपे गए दो अलग-अलग प्रस्ताव में वकीलों ने कहा कि तीन मई की शाम सेंट्रल बार के एक वकील के चेंबर में कोतवाली क्षेत्र की एक युवती का धर्म परिवर्तन कराया गया।

इसके बाद तीन वकीलों और दो महिलाओं की मौजूदगी में युवती का विवाह कराया गया और धर्म विशेष पर अशोभनीय टिप्पणी की गई। इस कार्य का प्रस्तावक ने विरोध किया तो विवाह कराने वाले कचहरी परिसर से बाहर चले गए।

प्रकरण को लेकर वकीलों की मांग है कि धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई गई। इस वजह से विवाह कराने वाले वकील के चेंबर का आवंटन रद्द हो। विवाह कराने में शामिल रहे लोगों को कचहरी परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज से चिह्नित कर कार्रवाई की जाए। उधर, मामले को लेकर विवाह कराने वाले वकील के चेंबर का वकीलों ने घेराव कर नारेबाजी शुरू कर दी। बाद में समझाने पर वकील शांत हुए।

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/-0UkGAAA

📲 Get Varanasi News on Whatsapp 💬