[allahabad] - ज्वैलर्स की दुकान से उड़ाए सवा दो लाख के कंगन

  |   Allahabadnews

सिविल लाइंस स्थित सर्राफा की दुकान से दो जालसाज महिलाएं करीब सवा दो लाख के सोने के कंगन लेकर चंपत हो गईं। उनके जाने के बाद व्यवसायी ने स्टॉक रजिस्टर से मिलान किया तब महिलाओं की करतूत पकड़ में आई लेकिन महिलाएं उनकी पहुंच से दूर जा चुकी थीं। दुकान के भीतर लगे सीसीटीवी कैमरे में महिलाओं की हरकत कैद हो गई। व्यवसायी ने इसकी सूचना सिविल लाइंस पुलिस को दी। व्यवसायी की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। उसने पुलिस को फुटेज भी सौंप दी है।

सिविल लांइस में नीरज मेहरोत्रा की ज्वैलर्स की दुकान है। व्यवसायी ने पुलिस को बताया कि दो मई को रात करीब साढ़े आठ बजे दुकान पर दो महिलाएं आईं। उन्होंने सोने के कंगन खरीदने की इच्छा जताई। इस पर उनको कई कंगन दिखाए गए। करीब चालीस मिनट तक दुकान में बिताने के बाद महिलाओं ने सेल्समैन को बातों में उलझा लिया और इसी बीच मौका देखकर एक महिला ने दो कंगन अपने बैग में डालकर चलती बनी। दुकान बंद करते समय जब स्टॉक रजिस्टर मिलाया गया तब गड़बड़ी पकड़ में आई। उसके बाद सीसीटीवी देखने पर महिलाओं की करतूत साफ तौर पर पकड़ में आ गई। व्यवसायी ने चोरी गए कंगन की कीमत करीब सवा दो लाख बताई। उसकी तहरीर पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज करके छानबीन शुरु कर दी है।

जगराम चौराहे के पास चोरों ने तोड़ा घर का ताला

जगराम चौराहे के पास बीती रात चोर ताला तोड़कर एक घर में घुस गए और वहां रखी कीमती समान उठा ले गए। आज सुबह नौकर के पहुंचने पर घटना के बारे में मालूम चला। सूचना मिलने पर पुलिस भी पहुंची। जगराम चौराहे के समीप बेली रोड निवासी चंद्रभूषण भार्गव पुत्र स्वर्गीय गोपाल स्वरुप भार्गव सरकारी सेवा से सेवानिवृत्त होने के पश्चात यहां रहते हैं। चार मई को वह अपनी पुत्री से मिलने दुबई चले गए। यहां उनका नौकर था लेकिन वह भी शादी में शामिल होने कल प्रतापगढ़ चला गया। घर को सूना पाकर चोर घर में घुस गए। भीतर के तीन कमरों का ताला तोड़कर वहां से समान उठा ले गए। चोरी की सूचना मिलने पर उनके भाई शशिभूषण पहुंचे लेकिन भवन स्वामी के न होने से चोरी गई वस्तुओं की जानकारी नहीं हो सकी। एसओ कर्नलगंज का कहना है भवनस्वामी के वापस लौटने के बाद मामला दर्ज किया जाएगा।

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/N3KAgQAA

📲 Get Allahabad News on Whatsapp 💬