[barabanki] - नियमों की अनदेखी कर हो रहा मिट्टी खनन

  |   Barabankinews

नियमों को दरकिनार कर खनन माफिया दिन रात मिट्टी का खनन कराने में जुटे हैं। जेसीबी से मानक से अधिक गहराई तक पीली मिट्टी की खुदाई की जा रही है। वहीं उसकी ढुलाई में भी ओवरलोडिंग होना आम बात हो गई है। मानकों को दरकिनार कर हो रहा खनन सरकार के राजस्व को चूना लगा रहा है।

बदोसराय कोतवाली क्षेत्र के अमरा देवी गांव में बीती 20 अप्रैल से खनन माफिया दिन-रात पीली मिट्टी का खनन करने में लगे हैं। मामले की जानकारी की गई तो खनन का पट्टा दो माह के लिए किए जाने की बात सामने आई। मगर, पट्टे आवंटित होने के दौरान दी गई शर्तों से हटकर किया जा रहा खनन क्षेत्र में चर्चा का विषय बना है। एक तरफ नियमों को ताक पर रखकर जेसीबी से निर्धारित गहराई से अधिक खनन किया जा रहा है तो वाहनों पर ओवरलोडिंग कर ढुलाई की जा रही है जिससे आसपास के मार्गों में गड्ढे होने लगे हैं।

बहराइच जिले के खनन माफिया के द्वारा खनन कर ईंट भट्ठों पर मिट्टी पहुंचाने का काम किया जा रहा है। जबकि, जितनी मिट्टी का पट्टा दिया गया था। उससे अधिक मिट्टी की उठान एक पखवारे में ही कर ली गई। मगर, शिकायत के बाद जिम्मेदार अधिकारी खामोश हैं। हालांकि उपजिलाधिकारी अजय कुमार द्विवेदी ने बताया कि यह मामला मेरे संज्ञान में आया है। जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/k6gaDAAA

📲 Get Barabanki News on Whatsapp 💬