[champawat] - पेयजल किल्लत से निपटने को टैंकर से बंट रहा पानी

  |   Champawatnews

पेयजल किल्लत से निपटने के लिए जल संस्थान का टैंकर के जरिए पानी बांटने का सिलसिला जारी है। रविवार को विभाग ने अलग अलग मोहल्लों में 12 हजार लीटर पानी बांटा।

जल संस्थान के कनिष्ठ अभियंता किशोर पंत ने बताया कि पेयजल किल्लत वाले इलाकों में टैंकर से पानी बांटा जा रहा है। रविवार को विभाग ने गोरलचौड़ रोड, जीआईसी रोड और तिलौन में टैंकर के जरिए पानी बांटा। उन्होंने बताया कि बारिश होने के बाद भी पेयजल स्रोत में गिरावट दर्ज की गई है। बताया कि नगर पालिका क्षेत्र में प्रतिदिन 23 लाख लीटर पानी की जरूरत है। लेकिन पेयजल स्रोत में कमी की वजह से हर रोज पांच लाख लीटर पानी ही मिल पा रहा है। जिस वजह से धौन स्थित स्रोत और पुलिस लाइन के समीप नलकूप से टैंकरों में पानी भरा जा रहा है। जिसे पेयजल किल्लत वाले इलाकों में बांटा जा रहा है।

उन्होंने बताया कि पेयजल किल्लत के नजरिए से तल्लीहाट, मल्लीहाट, भैरवां, जीआईसी रोड, कनलगांव, गोरलचौड़ रोड, मोटर स्टेशन और शांत बाजार का इलाका संवेदनशील है। भविष्य में होने वाली पेयजल किल्लत को देखते हुए तीन विभागीय टैंकर के अलावा पिकअप वाहनों को अधिग्रहीत किया गया है। ये सभी वाहन किल्लत वाले क्षेत्रों में पानी बांटेंगे।

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/yWuGWAAA

📲 Get Champawat News on Whatsapp 💬