[chandauli] - पेट्रोल पंप पर चली जेसीबी, हड़कंप

  |   Chandaulinews

चंदौली। अतिक्रमणकारियों के खिलाफ चलाए जा रहे एंटी भू माफिया अभियान के तहत सदर तहसील की टीम ने रविवार को नवहीं गांव में तालाब की जमीन पर स्थापित पेट्रोल पंप और पक्के मकान पर जेसीबी चलवाई। भूमि से अतिक्रमण हटाने के साथ ही तालाब की भूमि को चिह्नित किया गया।

नवहीं गांव स्थित अराजी नंबर 216 में स्थित तालाब की जमीन को पाटकर एक व्यक्ति ने पक्का मकान बना लिया था जबकि एक अन्य ने पेट्रोल पंप संचालक को अपनी जमीन बताकर लीज पर दे दिया था। तालाब की जमीन पर विगत पंद्रह वर्षों से पंट्रोल पंप चल रहा था। तहसील की टीम ने सार्वजनिक भूमि की पैमाइश कराई और कब्जेदारों को अतिक्रमण हटाने के लिए नोटिस भी भेजा। बावजूद इसके किसी ने अपना कब्जा नहीं हटाया। एंटी भू माफिया टीम दो बार अतिक्रमण हटाने के लिए मौके पर पहुंची लेकिन वापस लौट आई। एसडीएम विकास कुमार सिंह के निर्देश पर नायब तहसीलदार बृजेश कुमार पुलिस बल से साथ नवहीं गांव पहुंचे और तालाब की जमीन से अतिक्रमण हटवाया। जेसीबी की मदद से जमीन की खुदाई कराई गई और तालाब की भूमि का चिह्नांकन भी कराया गया। नायब तहसीलदार ने कब्जेदारों को चेतावनी दी कि खाली कराई गई भूमि पर दोबारा काबिज होने का प्रयास किया गया तो गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। एसडीएम विकास कुमार सिंह ने बताया कि क्षेत्र के जसुरी गांव में भी खलिहान की भूमि पर काबिज मकान को गिराया जाएगा। इसके लिए कब्जेदारों को नोटिस भेज दी गई है।

नियामताबाद। क्षेत्र के धपरी गांव में राजस्व टीम और अलीनगर पुलिस ने आवंटन की जमीन को कब्जा मुक्त कराया। यह जमीन दिव्यांग अजय बहादुर को आवंटित हुई थी। किंतु गांव के एक व्यक्ति ने जमीन पर कब्जा जमा रखा था।

धपरी गांव निवासी दिव्यांग अजय बहादुर को ग्राम समाज की जमीन आवंटित हुई थी। इस पर वह प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवंटित आवास का निर्माण कराना चाह रहा था। परंतु जमीन पर गांव के ही कुछ लोगों का अवैध कब्जा था। इसकी शिकायत अजय बहादुर ने मुगलसराय तहसील में की थी। इस पर कार्रवाई करते हुए एसडीएम मनोज सिंह के निर्देश पर रविवार को तहसीलदार हीरालाल के नेतृत्व में राजस्व विभाग व अलीनगर पुलिस की टीम धपरी पहुंची। जहां जमीन की पैमाइश करके उसे कब्जा मुक्त कराया गया। इस संबंध में तहसीलदार हीरालाल ने बताया कि अवैध कब्जाधारियों को किसी भी स्थिति में बख्शा नहीं जाएगा। इस दौरान एसएसआई रामनारायण पासी, कानूनगो आशुतोष राय, लेखपाल शैलेंद्र सिंह, राकेश सिंह, इंद्रप्रकाश, मिथिलेश यादव, प्रीति सिंह, सुमन यादव मौजूद रहे।

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/xlIvDwAA

📲 Get Chandauli News on Whatsapp 💬