[delhi-ncr] - हरियाणा के CM खट्टर बोले- नमाज सार्वजनिक स्थलों के बजाए ईदगाह या मस्जिद में पढ़ी जानी चाहिए

  |   Delhi-Ncrnews / Delhinews

हरियाणा के गुरुग्राम में सार्वजनिक स्थान पर नमाज पढ़ने को लेकर प्रदेश सरकार ने लोगों के एतराज को जायज ठहराया है। नमाज को लेकर उपजे विवाद को तूल न देते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने साफ कर दिया कि इसे मस्जिद, ईदगाह या निजी स्थान पर ही अदा किया जाना चाहिए। लोग इस पर आपत्ति जताते हैं, जिस पर सावधानी बरतनी होगी।

कुछ संस्थाओं ने सार्वजनिक स्थानों पर नमाज अदा करने को लेकर एतराज जताया था। हरियाणा के मुख्यमंत्री ने रविवार को कहा कि सरकार किसी को सार्वजनिक स्थान पर नमाज अदा करने से नहीं रोक रही, लेकिन इससे बचना ही उचित होगा। यदि किसी को किसी भी प्रकार की आपत्ति है तो प्रशासन व पुलिस को अवगत करा सकता है।

पुलिस-प्रशासन की जिम्मेदारी कानून-व्यवस्था को बनाए रखने की है, जबकि शांति बनाए रखना सरकार का कर्तव्य है। सरकार इस मामले में विवाद को विराम देने का हरसंभव प्रयास कर रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सार्वजनिक स्थानों पर नमाज पढ़ने के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है।

इसे गंभीरता से लिए जाने की जरूरत है। प्रदेश में नमाज पढ़ने के लिए स्थान चिह्नित किए गए हैं, बावजूद इसके यदि नमाज अदा करने के लिए निर्धारित स्थान कम पड़ते हैं तो संबंधित संस्थाओं के माध्यम से इनका निर्माण कराया जा सकता है। सरकार की कानून व्यवस्था पर पूरी तरह से निगाह है, अधिकारियों को अलर्ट किया गया है।

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/MDLTTAAA

📲 Get Delhi NCR News on Whatsapp 💬