[lucknow] - गोदाम में सीमेंट की बोरियों के नीचे दबकर दो मजदूरों की दर्दनाक मौत, एक घायल

  |   Lucknownews

लखनऊ के तालकटोरा इलाके में पेंट व हार्डवेयर के गोदाम में ऊंचा चट्टा बनाकर रखी सीमेंट की सैकड़ों बोरियां रविवार सुबह अचानक गिरने से तीन मजदूर दब गए। इनमें दो मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक घायल हुआ है। हादसे में कई मजदूरों के दबे होने की सूचना से हड़कंप मच गया। तीन थानों की पुलिस मौके पर पहुंची। बोरियों के नीचे दबे तीनों मजदूरों को निकाला। गोदाम मालिक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

थानाध्यक्ष सुजीत कुमार उपाध्याय ने बताया कि राजाजीपुरम के ई-ब्लॉक निवासी राहुल अग्रवाल का ई-ब्लॉक टेंपो स्टैंड के पास पेट्रोलपंप से सटी गली में हैदर केनाल नाले के किनारे राहुल ट्रेडर्स नाम से पेंट व हार्डवेयर के दो गोदाम हैं। पांच हजार वर्गफीट में टीनशेड के गोदाम में सफेद सीमेंट की सैकड़ों बोरियां ऊंचा चट्टा बनाकर रखी थीं। राहुल का बेटा बंटी अग्रवाल सुबह आठ बजे चार मजदूरों से एक डाला (लोडर) पर सीमेंट की बोरियां लदवा रहा था। इनमें पारा थाने के मायापुरम निवासी सलीम उर्फ सुल्तान (25) ऊंचे चट्टे से बोरियां उठाकर नीचे खड़े तीन साथियों अर्जुन मौर्या (61), रमेश व राजकुमार को थमा रहा था। इस दौरान सीमेंट से भरी बोरियां भरभराकर गिरने लगीं।

उनके साथ सलीम भी गाड़ी के पास गिरा। वहां खड़े अर्जुन व रमेश भी बोरियों के नीचे दब गए। गेट के पास खड़े डाला चालक आशू से बात कर रहे बंटी ने चीखपुकार के साथ बोरियां गिरने की आवाज सुनकर शोर मचाया। पेट्रोलपंप के कर्मचारी दौड़े और पुलिस को फोन किया गया।

तालकटोरा पुलिस आननफानन मौके पर पहुंची। क्षेत्राधिकारी बाजार खाला अनिल यादव ने सआदतगंज और बाजार खाला थाने के पुलिसकर्मियों को मौके पर जाकर बचाव कार्य के आदेश दिए। पुलिस ने लोगों की मदद से बोरियां हटाकर सलीम व अर्जुन को ट्रॉमा और रमेश को रानी लक्ष्मीबाई अस्पताल भेजा। डॉक्टरों ने सलीम व अर्जुन को मृत घोषित कर दिया, जबकि रमेश को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई।

चौथे मजदूर राजकुमार को मामूली चोट आई थी। सूचना पर मजदूरों के परिवारीजन मौके पर पहुंचे। पुलिस ने हादसे में मारे गए हरदोई के बालामऊ थाने के गांव खतीरपुर निवासी अर्जुन मौर्या के बेटे सुनील मौर्या की तहरीर पर गोदाम मालिक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/DHSu_wAA

📲 Get Lucknow News on Whatsapp 💬