[mainpuri] - समय से कोर्स न कराने वाले शिक्षक पर होगी कार्रवाई

  |   Mainpurinews

मैनपुरी। माध्यमिक शिक्षा के सुधार के लिए डीआईओएस ने नवीन शैक्षिक सत्र में कड़े निर्देश जारी किए हैं। विषय अध्यापकों को संबंधित विषय की पूरी जिम्मेदारी निभानी होगी। लापरवाही करने वाले विषय अध्यापकों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई का निर्णय लिया गया है। डीआईओएस जीएस राजपूत ने नवीन शिक्षा सत्र में शिक्षा के गुणात्मक सुधार के लिए प्लान तैयार किया है।

हाल ही में राजकीय व सहायता प्राप्त प्रधानाध्यापकों के साथ की गई बैठक में डीआईओएस ने कहा कि सभी विषय अध्यापकों की जिम्मेदारी होगी कि वे अपने विषय को समय से पूरा कराएं। प्रयोगात्मक विषयों वाले विषय अध्यापक कोर्स पूरा कराने के साथ ही छात्र-छात्राओं से प्रयोगिक कार्य भी समय से कराएं।

उन्होंने कहा कि प्रत्येक महीने के लिए कोर्स का निर्धारण कर दिया जाए और हर महीने के अंतिम दिन समीक्षा की जाए कि कोर्स कितना पूरा हुआ है। जो शिक्षक समय से कोर्स पूरा करने में लापरवाही कर रहे हैं उनकी सूची तैयार कर उन्हें उपलब्ध कराई जाए। इससेउनके विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जा सके।

डीआईओएस जीएस राजपूत ने बताया कि दिसंबर तक हाईस्कूल तथा इंटरमीडिएट के परीक्षार्थियों का कोर्स पूरा कराना होगा। इसके बाद जनवरी में रिवीजन कराना होगा। इससे बोर्ड परीक्षा में परीक्षार्थी बेहतर प्रदर्शन कर सकें। सभी विषय अध्यापकों की जिम्मेदारी है कि वे अपना कोर्स समय से पूरा कराएं।

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/gdkIlAAA

📲 Get Mainpuri News on Whatsapp 💬