[solan] - रिवॉल्वर के शैल और गोलियों के लिए पुलिस छान रही जंगलों की खाक

  |   Solannews

संतोष कुमार

सोलन।

पहली मई को कसौली में अनधिकृत निर्माण के दौरान प्रशासनिक एक टीम की समन्वयक महिला अधिकारी को गोली दागने में प्रयुक्त रिवाल्वर बेशक पुलिस ने तलाश कर लिया है, लेकिन अभी भी इसके शैल और गोलियों के लिए वह जंगलों की खाक छान रही है। हत्यारोपी से पूछताछ के बाद उसने रिवाल्वर छिपाने का ठिकाना पुलिस को बता दिया। इसकी बिनाह पर पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त हथियार तो बरामद कर लिया है, लेकिन चली हुई गोलियों के शैल बरामद करने में जुटी हुई है। बताया जा रहा है कि आरोपी ने गोलियां दागने के बाद इसके शैल व गोलियों को जंगलों में फेंका दिया। इसकी खोजबीन के लिए पुलिस जंगलों की खाक छानने में जुटी हुई है। फिलवक्त हत्यारोपी विजय ठाकुर का पुलिस रिमांड 9 मई तक का है, जिसे पुलिस दोबारा से अदालत में पेश करेगी।

मंडलायुक्त की रिपोर्ट का इंतजार

सर्वोच्च न्यायालय ने प्रदेश सरकार को कड़ी फटकार लगाते हुए स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने को कहा था। इस पर सरकार ने इसे अदालत में सबमिट करवा लिया था, लेकिन अदालत इससे संतुष्ट नहीं हुई है। इस प्रकरण की समूची रिपोर्ट तलब की गई है। इसके लिए प्रदेश सरकार को 9 मई को अदालत में रिपोर्ट सौंपनी है। सरकार ने मामले की जांच मंडलायुक्त शिमला को सौंपी है। उन्हें एक पखवाड़े का समय दिया गया है। इस पर वह कसौली और सोलन में तथ्य से जुड़े पहलुओं पर रिपोर्ट तैयार कर रहे हैं। रिपोर्ट 9 मई तक सरकार तक नहीं पहुंच सकती है। अब देखना है कि प्रदेश सरकार 9 मई को सर्वोच्च न्यायालय में क्या रिपोर्ट प्रस्तुत करती है।

जांच अधिकारी एवं मंडलायुक्त दिनेश मल्होत्रा ने कहा कि निर्धारित समय के भीतर रिपोर्ट तैयार करके सरकार को दे दी जाएगी। इसके लिए वह कसौली और सोलन में पूछताछ कर रहे हैं।

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/_UCJQAAA

📲 Get Solan News on Whatsapp 💬