आंधी तूफान 🌪️ ने मचाई कई राज्यों में तबाही, देश भर में मरने वालों का आंकड़ा 65 पहुंचा😱

  |   समाचार

भारत में रविवार आए तूफान ने कई राज्यों में कोहराम मचा दिया है । उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश और दिल्ली में रविवार शाम आंधी तूफान ने जमकर कहर बरपाया । आंधी तूफान के चलते अब तक 65 लोगों की मौत हो गई । वहीं कई लोग घायल हुए हैं । अकेले उत्तर प्रदेश में मौत का आंकड़ा 38 पहुंच गया है । वहीं मौसम विभाग ने पूरे देश में तीन दिन का अलर्ट जारी किया है ।

बिहार के छपरा में आंधी-तूफान से 2 लोगों की मौत हो गई है । अगले चार दिनों में भी मौसम करवट बदल सकता है । मौसम विभाग की तरफ से जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और ओडिशा में तेज बारिश और तूफान की संभावना है । इसके अलावा उत्तर प्रदेश, दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा, पंजाब, पश्चिम बंगाल, झारखंड, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, तेलंगाना में धूल भरी आंधी चलने की संभावना है ।

उत्तर प्रदेश में संभल के राजपुरा में बिजली गिरने के चलते आग ने घरों को अपनी चपेट में ले लिया। देखते ही देखते 100 घर जलकर राख हो गए । रविवार को यूपी के फिरोजाबाद में आंधी-तूफान के साथ-साथ तेज बारिश और ओले भी गिरे । खराब मौसम को देखते हुए अलीगढ़ में 12वीं तक के सभी स्कूलों को सोमवार को बंद रखने का आदेश दिया गया ।

दिल्ली समेत उत्तर भारत में कई जगहों पर आई प्रचंड आंधी के चलते बड़ी संख्या में पेड़ गिर गये जिससे सड़क, रेल एवं वायु सेवाएं प्रभावित हुयीं । इस बीच भाजपा सांसद हेमा मालिनी भी बाल-बाल बचीं । दरअसल, उनके काफिले के आगे पेड़ गिर गया, लेकिन वक्त रहते ड्राइवर ने गाड़ी कंट्रोल कर ली और किसी भी प्रकार की हानि होने से बचाने में कामयाब रहा ।

फोटो के लिए देखें - http://v.duta.us/BQTrtwAA

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬