😍नेपाली स्पिनर ने माइकल क्लार्क को दिया सफलता का श्रेय🤗

  |   क्रिकेट

इंडियन प्रीमियर लीग के 11वे सीजन में दिल्ली की ओर से बेंगलुरु के खिलाफ हुए मैच से आगाज करने वाले संदीप लामिचाने एबी डिविलियर्स जैसे दिग्गज को भी हैरान कर दिया था. अपने पहले मैच में ही अपनी फिरकी का जादू दिखाने वाले नेपाल के इस स्पिनर को भरोसा है कि इस टी20 लीग में उनकी सफलता से नेपाल के अन्य क्रिकेटरों के लिये भी रास्ता खुलेगा.

दिल्ली ने शनिवार को बेंगलूर के खिलाफ 17 वर्षीय लेग स्पिनर लामिचाने को आईपीएल में पदार्पण का मौका देने साथ ही टीम के कप्तान ने उनपर भरोसा करते हुए उनसे पारी की गेंदबाजी की शुरुआत करवाई और उन्होंने चार ओवर में 25 रन देते हुए एक विकेट लेकर अपना खासा प्रभाव भी छोड़ा.

लामिचाने ने कहा, ‘‘हमारी कल (शुक्रवार) बैठक हुई थी और मुझे बताया गया कि मैं आज (शनिवार) मैच में खेलूंगा. यह कप्तान (श्रेयस अय्यर) और कोच (रिकी पोंटिंग) का फैसला था. सबसे महत्वपूर्ण यह है कि आप हर समय किस तरह से सीख लेते हो. मेरे लिये पिछला डेढ़ महीना बहुत अच्छा रहा.’’ पोंटिंग ने लामिचाने को आईपीएल कैप सौंपी. इसके तुरंत बाद क्लार्क ने ट्वीट करके उन्हें बधाई दी.

लामिचाने ने कहा, ‘‘मैं इस बीच उनके (क्लार्क) संपर्क में बना रहा और उन्होंने मेरा हौसला बढ़ाया. मैंने इस दौरान काफी कुछ सीखा. हमारे पास एक बेजोड़ कोच, एक अच्छा कप्तान है और सभी खिलाड़ी बहुत अच्छे हैं. ’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं बहुत भाग्यशाली रहा हूं. आपको यह मौका आसानी से नहीं मिलता. मुझे अभी लंबी राह तय करनी है. मुझे आगे भी कड़ी मेहनत करनी है ताकि विभिन्न टी20 लीग में खुद को व्यस्त रख पाऊं.’’

यहां पढें पूरी खबर—http://v.duta.us/SSzDIQAA

📲 Get LIVE क्रिकेट स्कोर on Whatsapp 💬