👉 महाराष्ट्र में गिरफ्तार हुआ 🇵🇰 पाकिस्तान में प्रशिक्षित आतंकवादी

  |   समाचार

महाराष्ट्र के आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने कुछ महत्वपूर्ण हस्तियों की हत्या करने की साजिश रचने वाले एक व्यक्ति को शहर के पश्चिमी उपनगर से गिरफ्तार किया है। एटीएस अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी।

अधिकारियों ने बताया कि आतंकवाद निरोधक एजेंसी की जुहू इकाई ने 32 वर्षीय इस व्यक्ति को 11 मई को गिरफ्तार किया था। यह व्यक्ति एक आतंकवादी संगठन द्वारा संचालित एक शिविर में प्रशिक्षण के लिए शारजाह और दुबई होते हुए पाकिस्तान गया था। पुलिस ने बताया कि आरोपी को कराची स्थित एक आतंकवादी संगठन द्वारा चलाए गए शिविर में विस्फोटकों , उन्नत आग्नेयास्त्रों को चलाने के साथ - साथ आत्मघाती बम विस्फोट करने का प्रशिक्षण मिला था।

एक अधिकारी ने कहा कि उसे एक व्यक्ति ने पाकिस्तान बुलाया था जो मुम्बई में आतंकवादी गतिविधियों के सिलसिले में वांछित है। गिरफ्तार व्यक्ति इस व्यक्ति से मिलने शारजाह गया। उन्होंने बताया कि ‘ शारजाह में कुछ समय बिताने के बाद वह दुबई गया और वहां से वह कराची गया। इसके बाद उसने एक आतंकवादी संगठन द्वारा संचालित एक प्रशिक्षण शिविर में हिस्सा लिया।

उन्होंने बताया कि यह पता चला है कि उ स संगठन को पाकिस्तान की इंटर - र्सिवसेज इंटेलिजेंस ( आईएसआई ) का समर्थन था। अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार व्यक्ति ने पूछताछ में खुलासा किया कि वह एक आतंकवादी संगठन का हिस्सा था जिसकी ‘सार्वजनिक स्थानों’ और भीड़भाड़ वाले स्थानों पर हमले करने की साजिश थी। उन्होंने बताया , ‘ उसने यह भी खुलासा किया कि शहर के कुछ महत्वपूर्ण लोगों की हत्या करने की भी साजिश थी। इन सभी पहलुओं से जांच की जा रही है। ’ गिरफ्तार व्यक्ति को एक स्थानीय अदालत में पेश किया गया जहां उसे 21 मई तक रिमांड पर एटीएस हिरासत में भेज दिया गया।

खबर के लिए देखें - http://v.duta.us/-JZ2sQAA

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬