[bijnor] - आंधी और ओलावृष्टि से किसान बेचैन

  |   Bijnornews

बिजनौर में रविवार शाम 50 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से आई आंधी और बिजली की तेज गरज के साथ आई बारिश और ओलावृष्टि ने किसानों को बेचैन कर दिया। आंधी और ओलावृष्टि से सब्जी व आम की फसल को नुकसान होगा। बारिश से अंतिम चरण में चल रही गन्ने की बुआई भी प्रभावित होगी। आंधी में कई जगह पेड़ टूट गए।

मौसम विभाग द्वारा 13 व 14 मई को बारिश की आशंका से सभी परेशान थे। रविवार को सुबह से ही मौसम में घुटन सी थी। शाम को करीब छह बजे काले बादलों के साथ अंधेरा छा गया। आंधी की आशंका से सड़कों पर राहगीर कम हो गए। हवा के एक झांके साथ कुछ ही देर में बारिश शुरू हो गई। कुछ मिनट के लिए ओलावृष्टि भी हुई। गांव झलरी की ओर कंचे से भी मोटे ओले पड़े। इस दौरान तेज गरज के साथ बिजली भी चमकी। बारिश के दौरान हवा की रफ्तार ज्यादा नहीं रही।

आंधी न आने से जिलेवासियों ने राहत की सांस ले रहे थे, लेकिन करीब सवा सात बजे आंधी भी आ गई। आंधी के दौरान हवा की गति 50 किलोमीटर प्रति घंटा तक रही। आंधी आने से सड़क पर आने जाने वाले राहगीरों की संख्या कम हो गई। जो किसान गन्ना बोने की तैयारी कर रहे थे, बारिश से उनकी बुआई कुछ लेट हो जाएगी। बारिश और आंधी के दौरान बिजली गुल रही। आंधी के दौरान इस बार चौकसी बरती गई। प्रशासनिक अधिकारियों ने लेखपालों को गांवों में तैनात किया था। गांव वालों को पहले ही पेड़ों व जर्जर मकानों से दूर रहने की हिदायत दे दी गई थी।

नगीना स्थित मौसम वेधशाला के प्रेक्षक आरके शर्मा के अनुसार अभी एक दो दिन और मौसम खराब होने की संभावना है।

हल्दौर में रविवार शाम करीब साढ़े छह बजे नगर व क्षेत्र में तेज आंधी व बारिश आने से विद्युत व्यवस्था ठप हो गई। क्षेत्र में जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया। हाइवे किनारे जगह-जगह पेड़ टूटकर गिर गए। राहगीरों व पुलिस ने सड़क पर गिरे पेड़ों को हटवाकर जाम खुलवाया। बाग में आम टूटकर गिर गए। इससे बाग मालिकों को भारी नुकसान हुआ है। दुपहिया वाहन राहगीरों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

चांदपुर में रविवार की शाम अचानक मौसम का मिजाज बिगड़ जाने से अफरातफरी मच गई। तेज हवा के साथ आई बारिश ने सब कुछ अस्त व्यस्त कर दिया। बाजार व नगर में सन्नाटा छा रहा। सड़कों में जल भराव हो गया। तेज हवा से मोहल्ले की दुकान के आगे लगा सामान उड़कर दूर जा पड़ा।

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/5UwCbQAA

📲 Get Bijnor News on Whatsapp 💬