[delhi-ncr] - तेज तूफान के चलते प्रभावित हुई मेट्रो सेवाएं, मेट्रो लाइन पर जगह-जगह गिरे पेड़

  |   Delhi-Ncrnews / Delhinews

रविवार को तेज तूफान के चलते दिल्ली मेट्रो भी ठहर गई। अलग-अलग लाइन पर तूफान के चलते तीन जगहों पर ओएचई (ओवर हेड इलेक्ट्रीफिकेशन) में समस्या आई। कही पेड़ गिरने से तार टूटा तो कहीं तेज हवाओं के कारण ओएचई में तकनीकी खराबी आई। इससे चलते एक घंटे से अधिक समय तक मेट्रो सेवाएं प्राभावित हुई।

वायलेट लाइन (बदरपुर से कश्मीरी गेट) पर जसोला विहार से ओखला के बीच में पेड़ गिरने से करीब 40 मिनट तक सेवाएं प्रभावित हुई। इस दौरान लाइन पर दो लूप सरिता विहार से एस्कार्ट मुजेस्सर व नेहरू प्लेस से कश्मीरी गेट के बीच परिचालन किया गया। पांच बजे पेड़ गिरने के बाद इसे ठीक करने में 40 मिनट से अधिक का समय लग गया। तब जाकर पूरी लाइन पर सेवाएं सामान्य हुई।

इसी तरह ब्लू लाइन (द्वारका से नोएडा) पर दो जगह ओएचई में समस्या आई। पहला सेक्शन 5:15 मिनट पर नोएडा सेक्टर-16 से नोएडा सिटी सेंटर के बीच ओएचई में समस्या आई, जिसके कारण इस लाइन पर परिचालन पूरी तरह से ठप्प रहा।

इस सेक्शन मरम्मत करके दोबारा परिचालन शुरू करने में डेढ़ घंटे का समय लगा। दोबारा 6:50 बजे पर परिचालन शुरू हुआ। ब्लू लाइन पर राजीव चौक से आरके आश्रम के बीच द्वारका जाने वाली लाइन पर पेड़ गिरने से भी सेवाएं प्रभावित है। करोल बाग से इंद्रप्रस्थ के बीच परिचालन रूका हुआ है। खबर लिखे जाने तक मरम्मत कार्य जारी है।

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/YMHY8AAA

📲 Get Delhi NCR News on Whatsapp 💬