[kanpur] - CISCE: 10वीं और 12वीं के नतीजे आज होंगे जारी, यहां करें चेक

  |   Kanpurnews

काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (सीआईएससीई) की ओर से हाईस्कूल (आईसीएसई) एवं इंटरमीडिएट (आईएससी) का रिजल्ट आज घोषित किया जाएगा। परीक्षा परिणाम वेबसाइट एवं एसएमएस के माध्यम से दोपहर 3 बजे से उपलब्ध होंगे।

छात्र अपने स्कूल के प्रिंसिपल के द्वारा भी रिजल्ट प्राप्त कर सकते हैं। स्कूल प्रिंसिपल की लॉग इन आईडी के जरिये भी छात्रों का रिजल्ट देखा जा सकता है।

हाईस्कूल के छात्र अपने मोबाइल पर icse के साथ सात अंकों का यूनिक कोड टाइप करके 09248082883 पर भेज सकते हैं। जिसके बाद उन्हें रिजल्ट प्राप्त हो जाएगा। वहीं, इंटरमीडिएट के छात्र isc के बाद सात अंकों का मोबाइल नंबर टाइप करके 09248082883 पर भेज सकते हैं। इसके साथ ही www.result.cisce.org और www.cise.org वेबसाइट्स पर रिजल्ट देखा जा सकता है। जिन छात्रों को अपने रिजल्ट में किसी तरह की गड़बड़ी की आशंका है, वह सात दिनों के अंदर कापी रिचेक के लिए आवेदन कर सकते हैं।

इस बार बोर्ड द्वारा छात्रों को डिजिटल लॉकर की सुविधा भी दी जाएगी। इसके लिए मोबाइल नंबर होना अनिवार्य है। क्योंकि डिजिटल लॉकर से मार्कशीट प्राप्त करने के लिए मोबाइल पर आया ओटीपी (वन टाइम पासवर्ड) देना अनिवार्य होगा। डिजिटल लॉकर से मार्कशीट प्राप्त करके छात्र कभी भी जरूरत पड़ने पर उसका प्रिंट आउट निकलवा सकते हैं।

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/0YYSrwAA

📲 Get Kanpur News on Whatsapp 💬