[meerut] - CISCE Result 2018: वृंदा ने 12वीं और कार्तिकेय ने 10वीं में किया स्कूल टॉप

  |   Meerutnews

काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (सीआईएससीई) की ओर से दसवीं और 12वीं का रिजल्ट सोमवार को घोषित कर दिया गया। 12वीं की छात्रा वृंदा अग्रवाल ने 95.5 प्रतिशत अंक लाकर स्कूल टॉप किया। वहीं सेंट थॉमस के 10वीं के छात्र कार्तिकेय ने 95.2 प्रतिशत अंक हासिल कर स्कूल टॉप किया।

सहारनपुर में दसवीं में इंफेंट जीजस स्कूल के छात्र वंश सैनी ने 98.8 फीसदी अंक हासिल कर स्कूल के साथ ही जनपद में भी पहला स्थान हासिल किया, जबकि 12वीं में सहारनपुर पब्लिक स्कूल की कनिका वशिष्ट 96.75 फीसदी अंकों के साथ जिले की टॉपर बनी है।

जनपद में आईसीएसई बोर्ड से संबद्ध मात्र दो स्कूल हैं। इनमें इंफेंट जीजस स्कूल दसवीं तक ही है, जबकि सहारनपुर पब्लिक स्कूल 12वीं तक है। इंफेंट जीजस स्कूल में साइंस स्ट्रीम में 98.8 प्रतिशत अंकों के साथ वंश सैनी पहले, 94.8 प्रतिशत अंक हासिल कर दीपांशु कुमार दूसरे तथा 89.8 प्रतिशत अंक हासिल कर सांतनु चौधरी तीसरे स्थान पर रहे। कॉमर्स स्ट्रीम में पहले स्थान पर रही उत्कर्षा शुक्ला ने 93.8 फीसदी, दूसरे स्थान पर रहे वरुण गुप्ता ने 92.8 फीसदी और तीसरे स्थान पर रही शानिया ने 80.4 फीसदी अंक प्राप्त किए। उधर, सहारनपुर पब्लिक स्कूल में दसवीं में टॉपर रहे आयुष कुमार ने 94.6 फीसदी, दूसरे स्थान पर रही श्वेता ने 92.6 फीसदी और तीसरे स्थान पर रहे उदित ने 90.6 फीसदी अंक हासिल किए। 12वीं में 96.75 प्रतिशत अंकों के साथ कनिका पहले, 95.25 प्रतिशत अंकों के साथ विक्रांत पंवार दूसरे तथा 94.5 प्रतिशत अंकों के साथ प्रियांशा तीसरे स्थान पर रही।

शामली जनपद से हाईस्कूल में अकांक्षा कुंडू और इंटर में सक्षम आर्य ने स्कूल टॉप किया है। रिजल्ट देखते ही परीक्षार्थी खुशी से झूम उठे। शिक्षकों और परिजनों ने स्कूल टॉपर्स को आशीर्वाद देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

पूर्वाह्न तीन बजे आईसीएसई का रिजल्ट घोषित हुआ। आईसीएसई का पूरे जनपद में शामली शहर में सेंट फ्रांसिस मात्र एक अकेला स्कूल है। जैसे ही रिजल्ट घोषित हुआ छात्र-छात्राएं धीरे धीरे स्कूल पहुंचने लगे। जिसके बाद स्कूल में हाईस्कूल और इंटर का रिजल्ट निकालते हुए टॉपर्स सूची तैयार कर बोर्ड पर चस्पा की। छात्र-छात्राओं ने जैसे ही रिजल्ट देखा तो अच्छा रिजल्ट देख खुशी से झूम उठे। प्रधानाचार्य फादर बिजूटोर ने सभी टॉपर्स को बधाई देते हुए आशीर्वाद दिया।

स्कूल में हाईस्कूल में अकांक्षा कुंडू ने 97.83 प्रतिशत और इंटर में सक्षम आर्य ने 96.4 प्रतिशत के साथ स्कूल टॉप किया। फादर बिजूटोर ने बताया कि स्कूल का रिजल्ट शत प्रतिशत रहा है। हाईस्कूल 140 छात्र-छात्राएं और इंटर में 93 छात्र-छात्राओं में सभी अच्छे अंकों के साथ पास हुए है। पिछली बार स्कूल में हाईस्कूल के टॉपर ने 96 प्रतिशत और इंटर के टॉपर्स ने 93 प्रतिशत अंक प्राप्त कर स्कूल टॉपर्स रहे थे। इस बार रिजल्ट प्रतिशत बढ़ा है।

उधर, मुजफ्फरनगर के खतौली में सेंट थॉमस स्कूल के सीआईसीएसई 10वीं के परीक्षा परिणाम में साहिल ने 95.2 प्रतिशत अंक प्राप्त कर स्कूल टॉप किया। वहीं लगन गुप्ता ने 95 प्रतिशत अंक प्राप्त कर दूसरा स्थान हासिल किया। अर्शनूर कौर ने 93.4 प्रतिशत अंक हासिल कर तीसरा स्थान प्राप्त किया।

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/lN4NdQAA

📲 Get Meerut News on Whatsapp 💬