🇦🇫अफगानिस्तान के कप्तान को 👌भरोसा, उनके स्पिनर भारतीय 🇮🇳बल्लेबाजों को चुनौती देंगे

  |   क्रिकेट

आईपीएल में अफगानिस्तान के स्पिनर्स के शानदार प्रदर्शन के बीच अफगानिस्तान के कप्तान असगर स्टैनिकजई का मानना है कि उनकी टीम के ‘विश्वस्तरीय’ स्पिनर 14 जून से बेंगलुरू में होने वाले एकमात्र टेस्ट मैच में भारत के दमदार बल्लेबाजों को गंभीर चुनौती पेश करेंगे।

अफगानिस्तान टेस्ट क्रिकेट में अपना बहुप्रतीक्षित पदार्पण चिन्नास्वामी स्टेडियम में करेगा और स्टैनिकजई ने कहा कि उनका लक्ष्य भारत को अच्छी चुनौती पेश करना है जो अपने नियमित कप्तान विराट कोहली के बिना इस मैच में उतरेगा और अजिंक्य रहाणे भारत की कप्तानी करेंगे।

उल्लेखनीय है कि साल 2018 के आईपीएल सीजन 11 में अफगानिस्तान के राशिद खान हैदराबाद की टीम से और मुजीब उर रहमान (मुजीब जादरान) पंजाब की टीम से प्रभावशाली प्रदर्शन कर रहे हैं। इसमें राशिद खान का प्रदर्शन शानदार रहा है। इसके अलावा आलराउंडर मोहम्मद नबी भी आईपीएल में हैदराबाद के लिए खेल रहे हैं। राशिद चोटी के लेग स्पिनर के रूप में उभरे हैं तथा मुजीब, जाहिर खान और कैस अहमद भी तेजी से सुधार कर रहे हैं। राशिद खान आईसीसी की वनडे रैंकिंग में दूसरे स्थान पर हैं।

स्टैनिकजई ने एक इंटरव्यू में कहा, ‘‘कोहली खेले या न खेले तब भी भारत शीर्ष टीम है और अपनी सरजमीं पर तो वह बेहद दमदार है। कोहली बहुत बड़ा खिलाड़ी है और हम उनके खिलाफ खेलने का लुत्फ उठाते।’’ उन्होंने कहा, ‘‘चाहे कौन खेल रहा है, हर कोई जानता है कि भारत का उसकी सरजमीं पर सामना करना कितना मुश्किल है।

यह सीखने के लिये लिहाज से बहुत अच्छा अनुभव होगा लेकिन हम निश्चित तौर पर चुनौती से परेशान नहीं हैं। हम जीत के लिए खेलेंगे। हमारे पास विश्वस्तरीय स्पिनर हैं और वे भारत को परेशानी में डाल सकते हैं।’’ कोच फिल सिमन्स जहां टीम को पांच दिवसीय चुनौती के लिये शारीरिक और मानसिक तौर पर तैयार करने पर जोर दे रहे हैं वहीं स्टैनिकजई का मानना है कि चार दिवसीय क्रिकेट से टेस्ट ढांचे में ढलना कोई बड़ा मसला नहीं होगा।

यहां पढ़ें पूरी खबर-http://v.duta.us/gZZqDgAA

📲 Get LIVE क्रिकेट स्कोर on Whatsapp 💬