👉इन 'छह' गेंदों में आरसीबी के 😲सामने पंजाब ने मान ली 👎हार

  |   क्रिकेट

बीती रात उमेश यादव की आग उगलती गेंदबाज़ी समेत गेंदबाज़ों के कमाल से आरसीबी ने किंग्स इलेवन पंजाब को रौंद दिया। इंदौर के होल्कर स्टेडियम में इस जीत के साथ आरसीबी की आईपीएल सीज़न 11 के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें बढ़ गई हैं।

विराट कोहली ने टॉस जीतकर पंजाब को पहले बल्लेबाज़ी के लिए बुलाया और मेज़बान टीम को महज़ 88 रनों के स्कोर पर ऑल-आउट कर दिया। इसके बाद आरसीबी ने कप्तान कोहली और पार्थिव पटेल की पारियों की मदद से इस लक्ष्य को महज़ 8.1 ओवर में 10 विकेट से जीत लिया।

इस मुकाबले में हार के साथ पंजाब की टीम आईपीएल सीज़न 11 के टॉप-4 स्पॉट से पहली बार बाहर हो गई है। लेकिन इस मुकाबलों में पंजाब की टीम का बुरी तरह से बिखरने का कारण पारी एक ओवर रहा। जिसने पंजाब की टीम की लय ही बिगाड़ दी।

आईपीएल 2018 की सबसे घातक ओपनिंग जोड़ियों में से एक केएल राहुल और क्रिस गेल की जोड़ी कल रात एक बार फिर से मैदान पर थी, लेकिन तभी पारी का पांचवा ओवर कप्तान कोहली ने उमेश यादव को सौंपा। अब तक पंजाब की टीम ने संभली हुई शुरूआत की थी। दोनों बल्लेबाज़ों ने पहले चार ओवरों में 28 रन जोड़े और टीम को आगे लेकर गए।

उमेश यादव के ओवर में भी केएल राहुल ने पहली गेंद पर दो रन लिए। इसके बाद अगली ही गेंद पर उन्होंने राहुल को शानदार छक्का लगाया। लेकिन इसकी अगली गेंद पर ही डीप स्कवेयर पर उमेश ने केएल राहुल को कॉलिन डी ग्रैंडहोम के हाथों कैच आउट करवा दिया। ओपनिंग साझेदारी टूटी, लेकिन ऐसा नहीं लगा था कि पंजाब की टीम पर कोई बड़ी मुश्किल आई है। अभी क्रिस गेल भी क्रीज़ पर मौजूद थे।

मैदान पर आए करूण नायर उन्होंने आराम से एक सिंगल लेकर स्ट्राइक गेल को सौंप दी। अगली गेंद को गेल ने चौके के लिए पहुंचाया और लगने लगा कि अब गेल ने मैच को अकेले अपने दम पर उठाने का फैसला कर लिया है। लेकिन इसी ओवर की आखिरी गेंद पर उमेश यादव ने विस्फोटक बल्लेबाज़ क्रिस गेल को भी कैच आउट कर मैच का मोमेंटम ही बदल दिया। गेल, यादव की गेंद पर 18 रन बनाकर आउट हो गए।

यहां पढ़ें पूरी खबर-http://v.duta.us/zeFdswAA

📲 Get LIVE क्रिकेट स्कोर on Whatsapp 💬