👉कुमार स्वामी: कांग्रेस से मिलाया 🤝हाथ, कभी बीजेपी के साथ बनाई थी 😲सरकार

  |   समाचार

एचडी कुमार स्वामी आज कर्नाटक के नए किंग के तौर पर उभरे हैं। कर्नाटक की राजनीति उनके चारों तरफ घूम रही है। जिस जेडीएस को एग्जिट पोल किंग मेकर बता रहे थे वो उस जेडीएस के कुमारस्वामी खुद किंग बनने जा रहे हैं। पूर्व प्रधानमंत्री एचडीदेवगौड़ा के बेटे कुमारस्वामी ने कर्नाटक की दोनों सीटें रामानगरम और चन्नापाटन से जोरदार जीत दर्ज की है।

कुमारस्वामी साल 2006 से 2007 तक कर्नाटक के सीएम रह चुके हैं। वे जेडीएस का गढ़मानी जाने वाली रामानगरम से तीन बार विधायक रह चुके हैं। साल 2013 में रामानगरम से 40 हजार वोटों से जीते थे। कुमारस्वामी दो बार लोकसभा सांसद भी रह चुके है।

कुमारस्वामी ने असल राजनीति मे खुद को किंग साबित किया है, लेकिन राजनेता होने के अलावा कुमारस्वामी कन्नड़ फिल्मों में बतौर निर्माता और वितरक भी काम करते हैं। इसके साथ ही कुमारस्वामी को चाहने वाले उन्हें कुमारान्ना के नाम से भी पुकारते हैं।

इस बार जेडीएस ने बीजेपी को रोकने के लिए कांग्रेस से हाथ मिला लिया है। इसी बीजेपी के साथ साल 2006 में जेडीएस ने मिलकर सरकार बनाई थी और खुद कुमारस्वामी सीएम बने थे। गठबंधन की उस सरकार में जब येदियुरप्पा का सीएम बनने का नंबर आया तो कुमारस्वामी ने समर्थन वापस ले लिया था।

यहां पढ़ें पूरी खबर-http://v.duta.us/SPmTyQAA

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬