👍कर्नाटक चुनाव परिणाम 2018: 👍रूझान पक्ष में पर फिर भी फिसल रही है बीजेपी, सिद्धारमैया एक सीट से जीते, एक से हारे🙏

  |   समाचार / PM Modi News

कर्नाटक में 222 में से 221 के रुझान आ चुके हैं. यहां बीजेपी यहां 44 सीटों पर जीत के साथ 61 पर बढ़त बनाए हैं, यानि उसे कुल 105 पर बढ़त है. उधर कांग्रेस 17 सीटों पर जीत के साथ कुल 77 सीट पर आगे हैं उधर जेडीएस अब तक 5 सीटें जीतने के अलावा 35 पर आगे चल रही है. कयास इस बात के लगाये जा रहे हैं कि अगर बीजेपी को बहुमत नहीं मिलता है तो क्या कांग्रेस और जेडीएस मिलकर सरकार बनायेंगे.

जानकारी मिली है कि सिद्धारमैया बादामी सीट से तो जीत हैं लेकिन चामुंडेश्वरी सीट से हार गए हैं. उन्होंने बादामी में बीजेपी के श्रीरामुलू को हराया है. वहीं दूसरी ओर मोलकलमुरु में बीजेपी के श्रीरामुलू जीते हैं. मुधौल से बीजेपी के गोविंद माख्प्पा काराजोल जीते हैं. कर्नाटक कांग्रेस के वर्किंग प्रेसिडेंट दिनेश गुंडू राव गांधी नगर विधानसभा क्षेत्र से 6143 वोटों से आगे चल रहे हैं. जेडीएस के वी. नारायणस्वामी उनके खिलाफ खड़े हैं.

बीजेपी महासचिव राम माधव ने कहा है, 'संघ परिवार के काडर ने कर्नाटक चुनाव में पार्टी की बड़े स्तर पर मदद की है, कर्नाटक के कई इलाकों खासकर तटीय कर्नाटक में संघ परिवार हमारे लिए खासा मददगार साबित हुआ.'

केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने कर्नाटक के चुनावी नतीजों पर कहा, ''कमल यहां भी खिला. बीजेपी की क्या शानदार जीत है. अब कर्नाटक में लोग सुशासन देखेंगे. आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दूरदर्शिता और बीजेपी कार्यकर्ताओं की अथक मेहनत को सलाम.''

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट करके कहा, "कृपया इस ट्वीट को भविष्य के लिए सेव कर लें. अगर मैं जीता तो यह मेरी मेहनत. और अगर मैं हारा तो ईवीएम की वजह से. कर्नाटक में बीजेपी की जीत पर राज ठाकरे ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने ट्वीट करके कहा, "इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन की जीत हुई है."

यहां देखें फोटो📸—http://v.duta.us/Ft_IfAAA

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬