👉केविन ओ'ब्रायन का रिकॉर्ड 🏏शतक, चौथे दिन आयरलैंड का 👏शानदार प्रदर्शन

  |   क्रिकेट

डब्लिन में खेले जा रहे ऐतिहासिक टेस्ट के चौथे दिन आयरलैंड ने केविन ओ'ब्रायन के रिकॉर्ड शतक की बदौलत पाकिस्तान के खिलाफ 139 रनों की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल कर ली है। केविन ओ'ब्रायन ने अपने देश के पहले ही टेस्ट में शतक लगाया और ऑस्ट्रेलिया के चार्ल्स बैनरमैन, ज़िम्बाब्वे के डेव हॉटन और बांग्लादेश के अमीनुल इस्लाम के बाद ऐसा करने वाले सिर्फ चौथे बल्लेबाज बने।

केविन ओ'ब्रायन के नाबाद 118 रनों की बदौलत आयरलैंड ने चौथे दिन स्टंप्स तक 319/7 का स्कोर बना लिया है और अभी उनके पास 139 रनों की बढ़त है। तीसरे दिन के स्कोर 64/0 से आगे खेलते हुए आयरलैंड ने चौथे दिन लंच तक चार विकेट गँवा दिए थे। एड जोयस 43, विलियम पोर्टरफील्ड 32, एंडी बैल्बर्नी (0, दोनों पारी में खाता खोले बिना आउट) और नियाल ओ'ब्रायन 18 रन बनाकर आउट हुए।

लंच के समय आयरलैंड का स्कोर 123/4 था। लंच के बाद आयरलैंड को पॉल स्टर्लिंग (11) और गैरी विल्सन (12) के रूप में दो बड़े झटके लगे, लेकिन केविन ओ'ब्रायन ने स्टुअर्ट थॉम्पसन के साथ पारी को संभाला। चाय के समय आयरलैंड का स्कोर 212/6 था और केवी ओ'ब्रायन टेस्ट में अर्धशतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने।

चाय के बाद स्टुअर्ट थॉम्पसन ने भी अर्धशतक पूरा किया और 53 रन बनाकर जब आउट हुए, तब तक उन्होंने केविन ओ'ब्रायन के साथ सातवें विकेट के लिए 114 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी निभा ली थी। केविन ओ'ब्रायन ने इसके बाद अपना शतक पूरा किया और स्टंप्स तक उन्होंने टायरन केन (8*) के साथ आठवें विकेट के लिए 48 रनों की अविजित साझेदारी निबाहा ली थी।

पाकिस्तान की तरफ से अभी तक मोहम्मद आमिर ने तीन, मोहम्मद अब्बास ने दो और शादाब खान ने एक विकेट लिया है। कल पाकिस्तान की टीम आयरलैंड को जल्द आउट करके जीत हासिल करना चाहेगी। अब देखना है कि क्या अपने पहले टेस्ट के आखिरी दिन आयरलैंड की टीम कोई चमत्कार करेगी या नहीं?

यहां पढ़ें पूरी खबर-http://v.duta.us/vErAhQAA

📲 Get LIVE क्रिकेट स्कोर on Whatsapp 💬