👉कैसे ओपनर बनते ही इस 🏏खिलाड़ी ने कर दिया टीम का 👌कायापलट!

  |   क्रिकेट

राजस्‍थान रॉयल्‍स शुरुआती लड़खड़ाट के बाद फार्म में लौट आई और आईपीएल 11 में उसकी प्‍लेऑफ की उम्‍मीदें कायम हैं। वैसे तो क्रिकेट को टीम गेम माना जाता है, लेकिन राजस्‍थान टीम का कायापलट सिर्फ एक खिलाड़ी ने कर दिया है।

हम यहां बात कर रहे हैं रॉयल्‍स के जोस बटलर की, जो कि आजकल आईपीएल में सबसे अधिक चर्चा हासिल कर रहे हैं। हालांकि उन्‍होंने ये कमाल बतौर ओपनर किया है। जबकि हैरत की बात है कि इस खिलाड़ी ने मुंबई इंडियंस के लिये 23 मैच खेले थे और सिर्फ दस बार उन्‍हें ओपनिंग करने का मौका मिला।

वैसे आईपीएल 11 का सफर भी उनके लिये कोई ख़ास अच्‍छा नहीं रहा, क्‍योंकि उन्‍हें ओपनिंग के बजाए डाउन आर्डर में उतारा गया और खराब प्रदर्शन के कारण उनकी जमकर आलोचना हुई। उनके स्‍कोर थे 10, 6, 22, 24 नाबाद, 23, 29 और 6 रन, जिन्‍हें देखकर कोई भी अच्‍छा नहीं कहेगा। यानि उन्‍होंने सात मैचों में सिर्फ 120 रन बनाये।

वहीं हर किसी ने मान लिया कि शेन वॉर्न की टीम एक बार फिर फिसड्डी साबित होगी। लेकिन जैसे ही टीम मैनेजमेंट ने जोस बटलर को ओपनिंग पर उतारने का फैसला किया गया वैसे ही ना सिर्फ उनकी बल्कि टीम की भी किस्‍मत बदल गई। बटलर के बतौर ओपनर आंकड़े भी कुछ ऐसा ही बता रहे हैं और आज वह आईपीएल के सफल ओपनर बनने की राह पर हैं। उन्‍होंने पांच मैचों में 389 रन बनाये हैं और मजे की बात है कि उन्‍हें आउट करना टीमों के लिये मुश्किल चुनौती साबित हो रहा है।

ओपनर के तौर पर बटलर ने 67, 51, 82, 95 नाबाद और 94 की नाबाद पारियां खेली हैं। वह आईपीएल में लगातार पांच अर्धशतक लगाने वाले पहले विदेशी और वीरेंद्र सहवाग के बाद दूसरे बल्‍लेबाज़ हैं। सहवाग ने आईपीएल 2012 में ऐसा रिकॉर्ड कायम किया था, जिसे हो सकता है कि अगले मैच में बटलर तोड़कर नया इतिहास बना दें।

यहां पढ़ें पूरी खबर-http://v.duta.us/U5MWFgAA

📲 Get LIVE क्रिकेट स्कोर on Whatsapp 💬