🇨🇳 चीन ने लांच किया 🇮🇳 भारत के लिए पहला निवेश फंड 💰

  |   Hindiworldnews

चीन के एक सरकारी बैंक ने भारत के लिए समर्पित देश का पहला सार्वजनिक निर्गम वाला निवेश फंड लांच किया है। बैंक ने कहा कि दहाई अंकों की दर से विकास करने की संभावना के कारण भारतीय बाजार चीन के निवेशकों के लिए सर्वोत्तम निवेश अवसर प्रस्तुत करता है। नए निवेश फंड का नाम रखा गया है इंडस्ट्रियल एंड कॉमर्शियल बैंक ऑफ चाइना (आईसीबीसी) क्रेडिट सुइस इंडिया मार्केट फंड। यह फंड भारतीय बाजार पर आधारित ऐसे एक्सचेंज ट्रेडेड फंड में निवेश करेगा, जो यूरोप और अमेरिका के 20 से अधिक एक्सचेंजों में सूचीबद्ध हैं।

चीन के सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स की रिपोर्ट में कहा गया है कि यह भारत में निवेश करने के लिए चीन का पहला सार्वजनिक निर्गम वाला फंड है। रिपोर्ट में एक फंड मैनेजर के हवाले से कहा गया है कि यह फंड भारतीय अर्थव्यवस्था के भविष्य में निवेश करेगा और समूचे भारतीय बाजार में औद्योगिक संरचना के विस्तार पर गौर करेगा।

विशेषज्ञ इस कदम को भारत में निवेश बढ़ाने के लिए महत्वपूर्ण मानते हैं। करीब एक पखवाड़े पहले ही चीन के वुहान में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के बीच अनौपचारिक सम्मेलन हुआ था।बैंक ने फंड को लांच करते हुए भारत के आर्थिक विकास की उत्साहवर्धक तस्वीर पेश की है।

यहां पढ़ें पूरी खबर- http://v.duta.us/eHNsWwAA

📲 Get विश्व समाचार on Whatsapp 💬