👉नाइटराइडर्स ने 👊 थामा रॉयल्स का विजय रथ, 6 विकेट से दी 👌मात

आईपीएल में मंगलवार को ईडन गार्डन्स में खेले गए 49वें मैच में मेजबान कोलकाता नाइटराइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स के विजय रथ को थामते हुए क्रिस लिन 45 व कप्तान दिनेश कार्तिक नाबाद 41 की पारियों की बदौलत 2 ओवर शेष रहते 6 विकेट से हरा दिया। कप्तान कार्तिक ने जोफ्रा आर्चर के ओवर की अंतिम बॉल पर छक्का जड़कर टीम को जीत दिलाई। इससे पहले राजस्थान रॉयल्स की टीम कोलकाता की कसी हुई गेंदबाजी के आगे 19 ओवर में 142 रनों पर ढेर हो गई थी।

143 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की टीम ने शुरुआत काफी अच्छी की और सुनील नरेन ने राजस्थान की ओर पहला ओवर लेकर आए के गौथम के ओवर में दो छक्के व दा चाैके जड़ते हुए कुल 21 रन बटोर लिए, लेकिन दूसरी ओवर की दूसरी गेंद पर सुनील नरेन 7 गेंदों में 21 रनों की पारी के बाद बेन स्टोक्स का शिकार बन गए। सुनील का कैच के.गौतम ने लपका।

इसके बाद रॉबिन उथप्पा को चौथे ओवर की पांचवीं गेंद पर बेन स्टोक्स ने राहुल त्रिपाठी के हाथों कैच आउट करा दिया। उथप्पा ने 6 गेंदों पर कुल 4 रन बनाए जिसके साथ ही कोलकाता को दूसरा झटका लगा। वहीं, तीसरा झटका कोलकाता को नौवें ओवर में इश सोढ़ी ने नीतीश राणा (21) को पगबाधा कर कर दिया। इसके बाद 16वें ओवर की दूसरी गेंद पर क्रिस लिन 42 गेंदों पर 45 रनों की अच्छी पारी खेलने के बाद बेन स्टोक्स का शिकार बने। उनके शॉट को के.गौथम ने लपका, लेकिन तब तक मैच कोलकाता की पकड़ में आ चुका था। इसके बाद कप्तान कार्तिक ने रसैल नाबाद 11 के साथ मिलकर टीम को दो ओवर पहले ही जीत दिला दी।

इससे पहले टॉस हारकर पहले खेलते उतरी राजस्थान को ओपनर राहुल त्रिपाठी 27 व जोस बटलर 39 ने तूफान शुरूआत दिलाई। दोनों ने चौथे ओवर में ही टीम के स्कोर को 50 के पार पहुंचा दिया था, लेकिन पांचवे ओवर में रसैल ने त्रिपाठी को कार्तिक के हाथों कैच कराकर खतरनाक हो रही इस साझेदारी को तोड़ दिया।

इसके बाद कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर क्रिज पर नहीं टिक सका और और पूरी टीम 19 ओवर में ही 142 पर ढेर हो गई। त्रिपाठी व बटलर के अलावा राजस्थान की ओर से उनादकट 26, सैमसन 12 व रहाणे व स्टोक्स ने 11-11 रन की पारी खेली। कोलकाता की ओर से कुलदीप यादव ने सर्वाधिक चार, रसैल व कृष्णा ने दो-दो तथा नरेन व मावी ने एक-एक विकेट लिया।

मैन ऑफ द मैच-कुलदीप यादव

यहां देखें फोटो-http://v.duta.us/CRA_FAAA

📲 Get LIVE क्रिकेट स्कोर on Whatsapp 💬