🌷भाजपा ने 130 सीट जीतने✌️ तो कांग्रेस ने फिर से सरकार 😲बनाने का किया दावा

  |   समाचार

कर्नाटक विधानसभा चुनाव की मतगणना शुरू हो चुकी है। इसमें शुरूअाती रुझानाें के आधार पर भाजपा, कांग्रेस व जेडीएस में कांटे की होती दिखाई दे रही है। इससे पहले गणना शुरू होने को लेकर भाजपा व कांग्रेस ने अपनी-अपनी जीत के दावे किए हैं।राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस ने काउंटिंग से पहले कहा कि वह दोबारा पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी। वहीं बीजेपी ने भी एग्जिट पोल के दावों को खारिज करते हुए कहा है कि वह 130 से अधिक सीट जीतकर दक्षिण भारत में जीत का द्वार खोलेगी।

224 सदस्यीय कर्नाटक विधानसभा में सरकार बनाने के लिए 113 सीटों की जरूरत होती है। एग्जिट पोल में त्रिशंकु विधानसभा के संकेत मिल रहे हैं। यानि कांग्रेस या बीजेपी किसी को भी पूर्ण बहुमत नहीं मिलेगा। जनता दल सेक्युलर (जेडीएस) किंगमेकर की भूमिका निभा सकती है।

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस की पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी। कांग्रेस की अप्रत्याशित जीत होगी। वहीं बीजेपी के वरिष्ठ नेता शहनवाज हुसैन ने कहा कि कांग्रेस सरकार के जाने की बेला आ गई है। बीजेपी के आने की बेला आ चुकी है। बीजेपी 130 से ज्यादा सीट जीतेगी। हम अपार बहुमत से कर्नाटक चुनाव जीतेंगे। कांग्रेस पहले की हार मान चुकी है।

चुनावी विश्लेषकों का दावा है कि एग्जिट पोल और चुनाव परिणाम में ज्यादा का अंतर नहीं देखने को मिलेगा। ऐसे में बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पार्टी सरकार बनाने के लिए जरूरी सीटों के इंतजाम में जुट गई है। खबर है कि दोनों ही दल पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा की पार्टी जेडीएस के संपर्क में है। जेडीएस चुनाव परिणामों का इंतजार कर रही है।

यहां देखें फोटो-http://v.duta.us/y-8gwgAA

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬