[banda] - नई लाइन में करंट उतरने से किशोर की मौत

  |   Bandanews

खंभे में चढ़कर नई लाइन खींच रहे किशोर की करंट से मौत हो गई। परिजनों ने ठेकेदार पर लापरवाही का आरोप लगाया है। उधर, अन्य घटनाओं में आग व पटाखों से दो बालक समेत चार लोग झुलस गए। उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

हमीरपुर जनपद के बंडे (बिवांर) गांव का नीरज उर्फ भवानीदीन (17) पुत्र अर्जुन रविवार को शाम कमासिन क्षेत्र के सांड़ासानी गांव में विद्युतीकरण योजना के तहत खंभे में चढ़कर नई लाइन खींच रहा था। तेज हवाओं के चलते बगल से गुजरी एचटी लाइन के संपर्क में आने से नई बिजली लाइन में करंट उतर आया। वह खंभे से नीचे आ गिरा।

साथी मजदूरों ने उसे गंभीर हालत में बबेरू सीएचसी पहुंचाया। यहां डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। पोस्टमार्टम हाउस में पिता अर्जुन ने बताया कि 5 माह पूर्व घर से कमासिन काम के लिए गया था। तब से वह घर नहीं आया। आरोप लगाया कि ठेकेदार की लापरवाही से उसके पुत्र की जान गई। वह खंभे में चढने लायक नहीं था। लेकिन ठेकेदार ने उसे खंभे में चढ़ा दिया। मां सुनीता का बेसुध है।

उधर, कोतवाली देहात क्षेत्र के कमनौड़ी गांव का अरविंद (21) पुत्र जमुना रविवार को शाम पंक्चर ठीक करने वाले सुलेशन में आग लगने से झुलस गया। इसी तरह जमालपुर गांव का रामभवन (26) पुत्र लखन रविवार को शाम चिराग से झुलस गया। एक अन्य घटना में बारात में छूट से रहे पटाखों से रविवार की रात पैलानी थाना क्षेत्र के खप्टिहा कलां गांव निवासी दीपक (13) पुत्र मनीराम व रामलखन (13) पुत्र शिवकुमार झुलस गए। दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/L8I1QQAA

📲 Get Banda News on Whatsapp 💬