[firozabad] - जिला अस्पताल में ई-अस्पताल बनाने की तैयारी पूरी

  |   Firozabadnews

फिरोजाबाद। जिला अस्पताल को ई-अस्पताल बनाने तैयारियंा चल रहीं हैं। शासन ने कंप्यूटर एवं उपकरण भेजने के साथ ऑपरेटर की तैनाती कर दी है। अस्पताल में कंप्यूटीकृत रजिस्ट्रेशन पर्चे बनेंगे। यह सुविधा एक साथ पूरे प्रदेश में जल्द ही लागू होगी।

ई-अस्पताल बनाने के लिए जिले में पूरी तैयारियां हो चुकी हैं। अभीतक रजिट्रेशन पर्चे लिखकर बनाए जाते हैं, वही पर्चे अब कंप्यूटर से बनेंगे। इलाज कराने के लिए मरीज को एक यूनिक आईडी दी जाएगी। इस यूनिक आईडी से मरीज पूरे प्रदेश में कहीं भी इलाज करा सकेंगे।

मेडिकल में उपयोग आने वाले पर्चें का फर्जीवाड़ा भी रुकेगा। सीएमएस डा. आरके पांडेय ने बताया कि ई-अस्पताल जल्द शुरु होने जा रहा है। शासन से आदेश पर तैयारियां पूरी हो गईं हैं। अन्य जिलों की तुलना में फिरोजाबाद सबसे आगे है। संभवत: जल्द ही व्यवस्था लागू हो जाएगी।

जिला अस्पताल के वार्ड में भर्ती मरीजों के तीमारदारों के लिए एंट्री कार्ड बनेंगे। एक तीमारदार बाहर निकल कर आएगा, तभी दूसरे को उस पास से एंट्री होगी। अस्पताल प्रशासन ने यह पास छपवा लिए हैं। जल्द ही यह व्यवस्था लागू हो जाएगी। सीएमएस ने बताया कि कई-कई तीमारदार आते हैं, इससे मरीजों को दिक्कत होती है।

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/-nCoegAA

📲 Get Firozabad News on Whatsapp 💬