[jammu] - पाकिस्तान ने सीमा पर फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, बीएसएफ जवान शहीद

  |   Jammunews

जम्मू कश्मीर के सांबा सेक्टर में पाकिस्तान ने एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया है। बीएसएफ के अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तान की ओर से की गई फायरिंग में एक जवान शहीद हो गया है। शहीद जवान की पहचान कांस्टेबल देवेंद्र कुमार के रूप में हुई है। बीएसएफ की ओर से पाकिस्तानी रेंजर्स को मुंहतोड़ जवाब दिया गया।

अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाक की ओर से की गई यह फायरिंग इसलिए और चिंताजनक है क्योंकि चार दिन बाद प्रधानमंत्री जम्मू-कश्मीर की यात्रा पर रवाना होने वाले हैं।

सूत्रों की माने तो पाकिस्तानी सैनिकों ने मंगुचक इलाके में स्थित अग्रिम चौकियों पर सोमवार रात करीब साढे ग्यारह बजे बिना उकसावे के अंधाधुंध गोलीबारी की थी। इसके जवाब में भारतीय जवानों ने भी उनको मुंहतोड़ जवाब दिया था।

Devender Kumar, a Border Security Force (BSF) Constable, who lost his life in a ceasefire violation by Pakistan in Samba sector #JammuAndKashmir pic.twitter.com/nqNJAH9C3u

— ANI (@ANI) May 15, 2018

ताजा सीजफायर में बीएसएफ ने बताया कि दोनों ओर से करीब एक घंटा गोलीबारी हुई, जिसमें कांस्टेबल देवेंद्र सिंह को गोली लगी। उन्हें गोली लगने के बाद इलाज के लिए तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। बताया जा रहा है कि जिस चौकी पर देवेंद्र तैनात थे, उसमें छेद होने की वजह से उन्हें गोली लगी।

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/cAPbfAAA

📲 Get Jammu News on Whatsapp 💬