[mathura] - मथुरा में कर दी बाहरी जिलों के शिक्षकों की नियुक्ति

  |   Mathuranews

मथुरा। जनपद में बेसिक शिक्षा के अफसरों ने हाईकोर्ट के मना करने के बावजूद गैर जनपदों के शिक्षकों को मथुरा में नियुक्ति दे दी है। इसमें सबसे अधिक नियुक्तियां पाने वाले शिक्षक झांसी जनपद से हैं। इनके अलावा संभल, मेरठ और बुलंदशहर के शिक्षक भी नियुक्ति पाने में सफल हो गए हैं।

प्रदेश सरकार द्वारा पिछले दिनों की गई 12640 शिक्षकों की नियुक्ति में एक और बड़ा घपला सामने आ रहा है। जनपद स्तर पर दी गई तैनाती में ऐसे शिक्षक स्थान पा गए हैं, जिन्हें उच्च न्यायालय ने रोक दिया था। ऐसे शिक्षकों की संख्या काफी है। इसमें भी सबसे अधिक शिक्षक झांसी के हैं, जो विभागीय अधिकारियों की साठगांठ से नियुक्ति पत्र हासिल कर गए हैं।

इसमें झांसी के अलावा मेरठ, मुरादाबाद और संभल के शिक्षक भी शामिल हैं। इन्होंने बीएसए मथुरा द्वारा जारी किए गए नियुक्ति पत्र के माध्यम से विद्यालयों में तैनाती भी पा ली। माना जा रहा है कि इनके शैक्षिक प्रमाण पत्रों में भी घपला है। इनके प्रमाण पत्रों की जांच में स्थानीय अधिकारियों ने जानबूझकर आंखें बंद कर लीं।

जांच को पहुंचे डायट प्राचार्य

गैर जनपदों के शिक्षकों को तैनाती मिलने संबंधी शिकायत के बाद डायट प्राचार्य डा. मुकेश अग्रवाल सोमवार को बीएसए आफिस जांच को पहुंचे। यहां उन्होंने सात ऐसे मामले पकड़े हैं, जो नियुक्ति के हकदार फिलहाल नहीं थी। हाईकोर्ट ने इन्हें नियुक्ति पत्र जारी करने से ही रोक दिया था।

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/-t4xPAAA

📲 Get Mathura News on Whatsapp 💬