🗣️ अब 8 आवाज़ में बात करेगा गूगल असिस्टेंट 🤳

गूगल ने हाल ही में कैलिफोर्निया के माउंटेन व्यू के शॉरलाइन एम्फीथियेटर में अपनी I/O 2018 डिवलपर कॉन्फ्रेंस आयोजित की थी। कॉन्फ्रेंस में कंपनी ने कई बड़े बदलाव के बारे में ज़िक्र किया। इवेंट में फोन के ऑटो रोटेट, गूगल लेंस, सेल्फ ड्राइविंग कार, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से जुड़े कई बड़े ऐलान किए गए हैं। कॉन्फ्रेंस में गूगल असिस्टेंट को लेकर भी कई नए अपडेट बताए गए।

गूगल असिस्टेंट को लेकर गूगल ने कहा Google असिस्टेंट में छह नई वॉयसेज जुड़ी हैं, क्योंकि कंपनी AI को इंसानों के बातचीत करने के तरीके के और करीब लाना चाहती है। ये छह नई आवाज़ो को यूज़र्स के लिए रोलआउट कर दिया गया है। फोन में असिस्टेंट के तौर पर नई वॉयस पाने के लिए सबसे पहले यूज़र्स को अपने एंड्रॉयड स्मार्टफोन में गूगल ऐप को 8.2.10.21 वर्जन में अपडेट करना पड़ेगा। ये अपडेट 73MB का है, जिसे 10 मई को एंड्रॉयड डिवाइस के लिए पेश किया गया था। हालांकि एप्पल यूज़र्स के लिए रोलआउट नहीं करा गया है।

कॉन्फ्रेंस में पिचई ने कहा कि गूगल AI को और सटीक बनाना चाहती है। गूगल असिस्टेंट जल्द ही जॉन लेजेंड की आवाज में जवाब देगा। बता दें कि जॉन लेजेंड पेशे से सिंगर हैं। इस अपडेट को इस साल के आखिर में लाया जाएगा। पिचई ने बताया कि लॉन्च के बाद से भारत में गूगल असिस्टेंट का इस्तेमाल तीन गुना बढ़ गया है। गूगल अपने असिस्टेंट प्लेटफॉर्म के फैमिली एक्सपीरियंस में सुधार ला रहा है।

यहां पढ़ें पूरी खबर- http://v.duta.us/xsuEYQAA

📲 Get Tech and Gadget News in Hindi on Whatsapp 💬