कर्नाटक विधानसभा🗳️ चुनाव- विधायक दल के नेता 😲चुने गए येदियुरप्पा, राज्यपाल से🤝 मिलने पहुंचे

  |   समाचार / PM Modi News

कर्नाटक में चुनाव के नतीजे तो आ गए हैं लेकिन सरकार को लेकर सस्पेंस बरकार है. कर्नाटक में 104 सीटों के साथ बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. लेेकिन बहुमत के जादुई आंकड़े से 8 सीट पीछे है. कांग्रेस को 78 सीटें मिली है और वो दूसरे नंबर की पार्टी बनी है. जबकि जेडीएस को सिर्फ 38 सीटें मिली हैं.

कांग्रेस से गठबंधन की खबरों के बीच जेडीएस की बैंगलूरु में बैठक शुरु हो गई है. वहीं, बीजेपी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार येदियुरप्पा को विधायक दल का नेता चुना गया है. इसके बाद येदियुरप्पा राज्यापाल से मिलने राजभवन पहुंच गए और उन्होंने बहुमत साबित करने के लिए कल तक का समय मांगा है।

बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी है इसलिए इस उम्मीद में है कि सरकार बनाने का मौका उसे ही मिलेगा. बीएस येदियुरप्पा ने कहा है, ‘’हम सबसे बड़ी पार्टी हैं और ऐसे में सरकार बनाने का मौका मिलना चाहिए। बीजेपी 100 प्रतिशत सरकार बनाएगी और विधानसभा में बहमत भी साबित करेगी।’’

इससे पहले कांग्रेस की बैठक में भारतीय जनता पार्टी पर हॉर्स ट्रेडिंग (विधायकों की खरीद-फरोख्त) का आरोप लगाया है। सिद्धारमैय्या सरकार में मंत्री रहे डीके शिवकुमार ने कहा, ''हॉर्स ट्रेडिंग की कोशिश जारी है, लेकिन हम अपने विधायकों को सुरक्षित रखेंगे।बीजेपी हमेशा से हॉर्स ट्रेडिंग में शामिल रही है।

कांग्रेस विधायक अमरैगौड़ा बयपुरा ने दावा किया कि बीजेपी की ओर से उन्हें फोन आया था। उन्होंने कहा कि वह भी लिंगायत हैं, लेकिन वह नहीं जा रहे। उन्हें कहा गया कि आ जाओ। हालांकि उनके पहले ही मना करने के कारण पैसे की पेशकश नहीं की गई।

यहां देखें फोटो-http://v.duta.us/KtNzgQAA

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬