🥁दिल्ली-एनसीअार में देर रात तेज 💨आंधी के साथ हुई 🌧️बारिश, तापमान में 👎गिरावट

  |   समाचार / Delhi-Ncrnews / Delhinews

राष्ट्रीय राजधानी समेत पूरे एनसीआर में देर रात एक बार फिर अचानक मौसम का मिजाज बदल गया। कल तूफान के साथ हल्की बारिश हुई। आंधी-तूफान की वजह से कई जगहों पर पेड़ गिर गए। हालांकि किसी जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है। मौसम विभाग ने आज भी हल्की बारिश या बूंदाबांदी होने की बात कही है। मौसम विभाग ने अगले कुछ घंटे में दिल्ली के साथ गुरुग्राम, नोएडा, सोनीपत, फरीदाबाद में बारिश की संभावना जताई है।

रात दो बजे के करीब आए आंधी-तूफान से कई इलाकों में बिजली गुल हो गई। दिल्ली के जामिया नगर, भोगल, मथुरा रोड और लोधी कॉलोनी में आंधी तूफान की वजह से पेड़ जड़ से उखड़े दिखाई दिए। अचानक मौसम में आए बदलाव के कारण दिल्ली के तापमान में काफी गिरावट महसूस की जा रही है।

आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों में देशभर में आंधी-तूफान से 100 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। 13 मई को राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के इलाकों में धूल भरी आंधी के साथ बारिश हुई थी। इस आंधी से हवाई यातायात व मेट्रो सेवा बाधित हुई। वहीं केवल उत्तर प्रदेश में आंधी और तूफान में कम से कम 38 लोगों की मौत हो गई थी।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ व आसपास के जिलों में बुधवार सुबह से ही तेज धूप निकलने से तापमान में इजाफा हुआ है। मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस तक इजाफा होने का अनुमान है। हालांकि अब मौसम में अचानक बदलाव आने की उम्मीद नहीं है।

मौसम विभाग के निदेशक जे पी गुप्ता के अनुसार दिन में तेज धूप निकलेगी और आर्द्रता का स्तर 70 फीसदी तक दर्ज किया जाएगा। अधिकतम तापमान में तीन डिग्री सेल्सियस तक इजाफा होने की उम्मीद है। वायुमंडल में हवा का दबाव कम होने से अब पश्चिमी विक्षोभ का असर कम हो गया है। बारिश होने की उम्मीद नहीं है।

यहां पढ़ें पूरी खबर-http://v.duta.us/smi02wAA

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬