👉 फिलिस्तीन ने 🇺🇸 अमेरिका से वापस बुलाए अपने राजदूत 😳

  |   Hindiworldnews

फिलिस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास ने अमेरिका से अपने राजदूत को वापस बुला लिया है। विदेश मंत्रालय द्वारा यह घोषणा इजराइल में अमेरिकी दूतावास के उद्घाटन को लेकर शुरू हुए वरोध और हिंसा प्रदर्शन के एक दिन बाद की गई है। वाशिंगटन में फिलिस्तीन लिबरेशन संगठन के कार्यालय के प्रमुख हुसम ज़ोमलोट ने एक बयान में कहा कि वे बुधवार को फिलीस्तीनी क्षेत्रों में लौट जायेंगे। फिलहाल यह नहीं बताया गया है कि ज़ोमलोट को कितने दिन के लिए फिलिस्तीन में वापस बुलाया गया है।

गौरतलब है कि अमेरिका ने सोमवार को तेल अवीव से अपना दूतावास शिफ्ट कर यरुशलम में खोलने का फैसला किया था। अमेरिका के इस कदम से फिलिस्तीनी भड़क गए और इजराइली सैनिकों के साथ मारपीट कर दी। इस दौरान इजराइली बलों की गोलीबारी में गाजा में कम से कम अब तक 60 लोग मारे गए और लगभग 2400 से अधिक लोग घायल हुए।

वाशिंगटन के ब्रुकिंग्स इंस्टीट्यूशन थिंक टैंक में फिलीस्तीनी नेतृत्व के पूर्व सलाहकार खालिद एल्गीन्डी ने कहा, 'अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस मामले को शांत करने के लिए कुछ भी नहीं किया, उन्हें कम से कम इजराइली सेना को फिलिस्तीन प्रदर्शनकारियों पर गोलबारी करने से रोकना चाहिए।'

फोटो के लिए देखें - http://v.duta.us/CMrZVQAA

📲 Get विश्व समाचार on Whatsapp 💬